Bada Mangal: पहला बड़ा मंगल कल, लखनऊ में बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, भूलकर भी इन रास्तों पर न जाएं

147

राजधानी लखनऊ में बड़े मंगल (Bada Mangal 2024) का खास महत्व है। ज्येष्ठ माह के सभी मंगलवार को भगवान बजरंगबली की विधिवत पूजा की जाती है और जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया जाता है। राजधानी में कल (28 मई) से बड़े मंगल की शुरूआत हो रही है। जिसको लेकर हनुमान मंदिरों में साफ-सफाई और सजावट का काम तेजी से चल रहा है।

जगह-जगह पर होगा भंडारे का आयोजन

इस बार ज्येष्ठ माह की 28 मई, 04 जून, 11 जून और 18 जून को बड़ा मंगल पर्व मनाया जाएगा। इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस कमिश्नरेट ने यातायात मार्ग में परिवर्तनत किया है। दरअसल ज्येष्ठ माह के बड़े मंगलवार के दिन लखनऊ के विभिन्न हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ती है। मुख्य रूप से नया एवं पुराना हनुमान मंदिर अलीगंज तथा हनुमान सेतु मंदिर में विशाल मेला का आयोजन होता है। श्रद्धालु आज भी भंडारे का आयोजन करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए इन चार बड़े मंगल के दौरान शहर के ट्रैफिक बदला रहेगा।

भूलकर भी इन रास्तों पर न जाएं

एसीपी ट्रैफिक ने बताया कि सीतापुर रोड से आने वाले भारी वाहन, रोडवेज और सिटी बसें पुरनिया रेलवे क्रॉसिंग और डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग से कपूरथला और आईटी चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगी। बल्कि यह यातायात मड़ियांव ओवरब्रिज से पुरैनियां रेलवे क्रॉसिंग, डालीगंज रेलवे क्रॉसिंग ओवरब्रिज के नीचे से पक्का पुल, शाहमीना या इंजीनियरिंग कॉलेज क्रॉसिंग से टेढ़ी पुलिया, विकास नगर मोड़, रहीम नगर, वायरलेस क्रॉसिंग महानगर, बादशाह नगर, संकल्प वाटिका होते हुए अपने गंतव्य को पहुंचेगा।

कुर्सी रोड की ओर से आने वाला सामान्य यातायात विष्णुपुरी कालोनी व हीवेट पालीटेक्निक (रहीमनगर) चौराहा से नीरा नर्सिंग होम की ओर नहीं जा सकेगा ।

Related News
1 of 818

कैसरबाग व हजरतगंज की ओर से आने वाले वाहन सुभाष चौराहे से आईटी, कपूरथला की ओर नहीं जाएंगे। बल्कि सुभाष चौराहे से क्लार्क अवध, शहीद स्मारक, डालीगंज पुल, शाहमीना, पक्कापुल से दाहिने डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवरब्रिज, पुरनियां रेलवे क्रासिंग ओवरब्रिज के नीचे से मड़ियांव, चिरैयाझील, संकल्प वाटिका, निशातगंज, महानगर होते हुये निकलेंगे।

सहारा टावर (नगर निगम जोन-तीन कार्यालय) तिराहे से अलीगंज की ओर से आने वाला सामान्य यातायात कपूरथला चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा। आईटी-निरालानगर की ओर से आने वाले कामर्शियल वाहन आटो, विक्रम, चार पहिया एवं दो पहिया वाहन आदि निरालानगर तिराहे से कपूरथला चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे।

इसी तरह आईटी चौराहा से रोडवेज,सिटी बसे विवेकानन्द पॉलीक्लीनिक निराला नगर से विवेकानन्द ओवरब्रिज से कपूरथला होते हुये अलीगंज की ओर की ओर नहीं जा सकेंगे। यह यातायात अयोध्या रोड, सेन्ट्रल बैंक तिराहा, वायरलेस चौराहा, हीवेट पालीटेक्निक से विष्णुपुरी होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...