योगी सरकार ने 87 लाख खातों में भेजी तीन महीने की पेंशन

सीएम योगी ने गरीबों के राशन कार्ड तत्‍काल बनाने के दिए आदेश

0 26

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गरीबों की मदद के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। इसी के चलते सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने एक बार फिर गरीबों के लिए खजाना खोला है। बुधवार की सुबह उन्‍होंने प्रदेश के 86.85 लाख वृद्धावस्था, विधवा, दिव्यांगजन व कृष्ठजनों के बैंक खातों में करीब 1311 करोड़ रुपए बतौर तीन महीने की पेंशन ट्रांसफर किए।

ये भी पढ़ें..कोतवाली के बाथरूम में मिला सिपाही का शव, मचा हड़कंप

इस दौरान उन्‍होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाभर्थियों से संवाद भी किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोई निराश्रित,वृद्ध, विधवा, दिव्‍यांग या कुष्‍ठरोगी खुद को अकेला न समझे। उसके साथ सरकार खड़ी है।

योगी ने कार्यालय से किया पेंशन ट्रांसफर

बता दें कि राजधानी लखनऊ स्थित अपने कार्यालय से पेंशन ट्रांसफर करने के मौके पर सीएम ने तकनीक के जरिए सरकारी धन के वितरण में पारदर्शिता, तेजी और भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलने का उल्‍लेख किया। उन्‍होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के चलते यह सम्‍भव हो पा रहा है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के लिए ‘नर सेवा नारायण सेवा’ है। निराश्रित, दिव्‍यांगजन या अन्‍य किसी भी कैटेगरी में कोई आता हो तो उसे यह नहीं मानना चाहिए कि उसके साथ कोई नहीं खड़ा है । समाज, सरकार, प्रशासन को उसके लिए हमेशा तत्‍पर रहना होगा।

Related News
1 of 561

सीएम ने कहा कि सरकार इस साल अप्रैल से गरीबों को महीने में दो बार राशन मुहैया करा रही है। कोशिश रही कि कोविड काल में किसी को राशन की दिक्‍कत न आने पाए। जिनके राशन नहीं बने हैं उनके राशन कार्ड तत्‍काल बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

गरीबों के राशन कार्ड तत्‍काल बनाने के आदेश

इसी प्रकार यदि कोई बीमार पड़ता है और उसके पास आयुष्‍मान कार्ड या मुख्‍यमंत्री जन आरोग्‍य योजना का दस्‍तावेज नहीं है तो भी उसे ग्राम प्रधान की निधि से एक हजार रुपए की तत्‍काल मदद का आदेश दिया गया है। यदि किसी गरीब की मृत्‍यु होती है और उसके दाह संस्‍कार का इंतजाम नहीं हो पाता तो जिलाधिकारी तत्‍काल पांच हजार रुपए की व्‍यवस्‍था करेंगे। नगर निकाय, ग्राम प्रधान या मुख्‍यमंत्री राहत कोष से वह इसकी व्‍यवस्‍था करेंगे।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर