यूपी की इस लेडी सिंघम से कांपते हैं अपराधी, फर्ज की राह पर चलते शहीद हो गए पति…

चौदह साल पहले तक यही वर्दी उनके पति रामराज यादव की सबसे बड़ी शान थी...

0 386

उत्तर प्रदेश में जौनपुर के महिला थाना की प्रभारी दरोगा एक ऐसी महिला है जो लेडी सिंघम के नाम से जानी जाती है, जिनके हवाले पूरा महिला थाना है। दिन हो या रात जब भी कोई वारदात होती है तारावती यादव वहां फौरन पहुंच जाती हैं और तब तक दम नहीं लेती जब तक मुजरिम सलाखों के पीछे न पहुंच जाए। जौनपुर के अपराधी उनके नाम से कांपते हैं।

ये भी पढ़ें..इस लग्जरी होटल में हनीमून मना रही नेहा कक्कड़, लाखों में हैं 1 रात रुकने का खर्च, देखें फोटो

तारावती पर पुलिस महकमे को नाज..

Tarawati

दरअसल फर्ज की राह पर चलते हुए पति रामराज यादव शहीद हो गए। लेकिन अपने पीछे दो मासूम बच्चे और एक मजबूर पत्नी जिसके नाजुक कंधे पर थी पूरे परिवार की जिम्मेदारी छोड़ गए। पर तारावती ने जिस तरह चुनौतियों के पहाड़ को पस्त किया उस पर पूरे पुलिस महकमे को नाज है।

बता दें कि तारावती के थानाध्यक्ष बनने के बाद जौनपुर के किसी इलाके में न सिर्फ क्राइम कम हुआ है बल्कि आम लोग भी अब खुद को ज्यादा सुरक्षित मानने लगे हैं। खासकर महिलाओं के मन में तारावती को लेकर इतना ज्यादा भरोसा है कि वो कभी भी किसी भी वक्त बेहिचक अपनी शिकायत लेकर तारावती यादव के पास पहुंच जाती हैं।

Police mahila_singham..TARAWATI_

इस तरह लेडी सिंघम बनी तारावती….

Related News
1 of 514

तारावती कैसे बनी लेडी सिंघम इसे जानकर हैरानी होगी।1 जिस लेडी सबइंस्पेक्टर के नाम से ही अपराधियों में दहशत फैल जाती है। उसकी जिंदगी महज कुछ साल पहले तक घर की चारदीवारी के बीच सिमटी हुई थी। पति और बच्चों की देखभाल करना ही उसकी दिनचर्या थी।

लेडी सिंघम पुलिस की वर्दी तो दूर वो कानून के जाल से भी पूरी तरह अनजान थी पर एक दिन उसकी जिंदगी में ऐसा भूचाल आया जिसने उसके सारे अरमान तहस नहस कर डाले। 16 सितंबर 2006 की तारीख तारावती के जहन में आज भी ताजा है, आज जो वर्दी तारावती की सबसे बड़ी पहचान है।

लेडी सिंघम तारावती यादव

चौदह साल तक वर्दी पति की शान थी…

चौदह साल पहले तक यही वर्दी उनके पति रामराज यादव की सबसे बड़ी शान थी, लेकिन एक खूनी वारदात ने तारावती की दुनिया हमेशा के लिए वीरान कर दी। लेकिन आज उन्हें अपनी वर्दी पर गर्व है। जौनपुर के पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने आज बुधवार को महिला थाने की थानाध्यक्ष उप निरीक्षक तारावती यादव को 3 स्टार लगाकर तीन स्टार लगाकर निरीक्षक का दर्जा प्रदान किया ।

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर