यूपी सरकार ने दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान बस सेवा चलाने की दी मंजूरी

कोरोना संक्रमण के चलते पिछले 6 महीने से बंद हैं बस सेवा...

0 20

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यात्रियों के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा संचालन की मंजूरी दे दी है. कोरोना संक्रमण के चलते पिछले 6 महीने से बंद हैं, जिसके चलते लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू कर दी है. इससे लोगों को उत्तर प्रदेश या दूसरे राज्‍यों में जाने में सुविधा होगी.

ये भी पढ़ें..पुलिस हेडक्वार्टर के इस तुगलकी फरमान से UP पुलिस में हड़कंप

बता दें कि पहले हरियाणा सरकार ने पड़ोसी राज्यों से अनुरोध किया था कि वे अंतरराज्यीय बस सेवा जल्द शुरू करने की इजाजत दें. मुख्यमंत्री कार्यालय से किये गये ट्वीट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने आम लोगों को सुगम परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिये उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को यह अनुमति दी है.

CM Yogi Approves Roadways Bus Service For Three States From UP - सीएम योगी  ने यूपी से तीन राज्यों के लिए रोडवेज बस सेवा को दी मंजूरी, यात्रियों को  मिलेगी राहत, मास्क

कोई भी खड़ा होकर नहीं करेगा सफर
Related News
1 of 401

बता दें कि दिल्ली के लिए गुरुवार सुबह 6:00 बजे से बसों का संचालन शुरू हो गया है, जबकि शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे से राजस्थान और हरियाणा के लिए भी बसों का संचालन शुरू हो गया. बसों को उनके गंतव्य तक रवाना करने से पहले बसों को सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा. बसों में जितनी निर्धारित सीटें हैं, उतने ही यात्रियों को बैठने के निर्देश दिए गए हैं. यानी कोई भी व्यक्ति खड़ा होकर बस में सफर नहीं कर पाएगा.

यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य

वहीं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी राजशेखर ने कहा के बसों का संचालन शुरू करना हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी है.उन्हेंने कहा तमाम नियम कानूनों के साथ यात्रियों को सफर कराया जाएगा.

यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा जो यात्री मास्क नहीं पहन कर आएंगे उन्हें मास्क बस अड्डों पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे. इसके अलावा बसों को सैनिटाइज कराया जा रहा है. अच्छी व्यवस्था के साथ बसों का संचालन शुरू करना हमारी जिम्मेदारी है.

ये भी पढ़ें..सुहागरात के दिन घूंघट उठाते ही उड़े पति के होश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर