IPL 2021 में होगा बड़ा बदलाव, प्‍लेइंग XI में हो सकते हैं 5 विदेशी खिलाड़ी

0 37

क्रिकेट की सबसे बडी लीग (IPL) में बदवाल की तैयारी चल रही है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 13वां सीजन कुछ हफ्ते पहले ही यूएई में खत्म हुआ.

ये भी पढ़ें.. ब्रीफकेस में स्क्रू लगाकर जा रहा था लाखों का सोना, लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल क्रिकेट की सबसे बडी लीग (IPL) आईपीएल 2020 यूएई में खेला गया, जिसमें मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल कर पांचवीं बार ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से मात दी थी.

आईपीएल 2021 पर फोकस…

IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 13वां सीजन कुछ हफ्ते पहले ही यूएई में खत्म हुआ. आईपीएल का 13वां सीजन खत्म होने के बाद अब फोकस आईपीएल 2021 पर है. बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल न केवल लीग में नई टीम को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं, बल्कि लीग के 14वें संस्करण में मेगा नीलामी और नियमों में कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे.

4 की जगह 5 विदेशी खिलाड़ी होंगे शामिल…

सूत्रों की माने तो आईपीएल की कुछ फ्रेंचाइजी प्लेइंग इलेवन में 4 की जगह 5 विदेशी खिलाड़ियों के पक्ष में हैं. अभी तक आईपीएल में प्लेइंग इलेवन में 4 विदेशी खिलाड़ी रखने का नियम था. बीसीसीआई के एक उच्च अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कि है कि कुछ फ्रेंचाइजीज ने अनौपचारिक रूप से आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से अनुरोध किया है कि प्लेइंग इलेवन में 5वें विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जाए.

IPL 2021

Related News
1 of 178

वहीं बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि अगर लीग का विस्तार किया जाता है तो कुछ नियमों और फॉर्मेट में जरूर बदलाव होगा, लेकिन अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. जैसा कि आईपीएल के अगले सीजन में लीग का विस्तार होने की संभावना है.

IPL 2021 में हो सकते है ये नियम हो सकते…

दो ओवर का पावर सर्ज पावर प्ले, जिसे बल्लेबाजी टीम पारी के आखिरी 10 ओवरों के दौरान कभी भी ले सकती है. इस दौरान 30 गज के दायरे के बाहर सिर्फ दो फील्डरों को रखने की स्वीकृति होगी.खत्म होगा 6 ओवर का पावर प्ले, सिर्फ 4 ओवर का ही होगा पावर प्ले.

आईपीएल के अगले सीजन में 9-10 टीमें हो सकती हैं.

फ्रेंचाइजी प्लेइंग इलेवन में रख सकेगी 5 विदेशी खिलाड़ी.

टीमों को ग्रुप में बांट सकता है.

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर