IPL 2023 Final: अगर रिजर्व डे पर भी बारिश की वजह से नहीं हुआ मैच ! तो कैसे होगा चैंपियन का फैसला

0 175

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का ग्रैंड फिनाले रविवार को बारिश की भेंट चढ़ गया। इससे चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स की योजना धरी की धरी रह गई, जो ट्राफी पर कब्जा करने के लिए बनाई थी। हालांकि इस खिताबी भिड़ंत को एक दिन के लिए आगे बढ़ा दिया। आईपीएल (IPL 2023 Final) इतिहास में यह पहली बार जब फाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर खेला जाएगा।

दरअसल, भारी बारिश के कारण रविवार को टॉस में देरी हुई। रात करीब 8:55 बजे बारिश रुकी और मैच शुरू होने की उम्मीद में खिलाड़ी वार्म अप करने लगे। लेकिन बारिश फिर से शुरू हो गई। इसे फिर से ढक दिया गया। जब मैच अधिकारियों को पता चला कि खेल नहीं होगा, तो उन्होंने मैच को रिजर्व डे यानी सोमवार तक स्थगित करने की ऐलान कर दिया। अब सवाल यह है कि अगर आज भी बारिश होती रही और फाइनल मैच बारिश में धुल गया तो क्या होगा?

ये भी पढ़ें…Delhi में हैवानियत, साहिल ने गर्लफ्रेंड साक्षी पर चाकू से किए ताड़तोड़ 20 वार, फिर पत्थर से कुचला

CSK vs GT IPL 2023

Related News
1 of 254

ऐसे में अगर बारिश होती है, तो रात 9:35 बजे तक इंतजार किया जाएगा। इसके बाद मैच में ओवरों की संख्या घटती चली जाएगी। पांच ओवर के मैच के लिए कट ऑफ टाइम दोपहर 12:06 बजे (मंगलवार) है। अगर ज्यादा बारिश हुई तो सुपर ओवर से नतीजा निकलने का मौका रहेगा। इस परिदृश्य के लिए तैयारी सुनिश्चित करने के लिए, आउटफील्ड और पिच को दोपहर 1:20 बजे के बाद तैयार नहीं किया जाना चाहिए। अगर रिजर्व डे पर भी मैच नहीं हो पाया तो क्या होगा? यदि पूरा मैच रद्द हो जाता है, तो लीग तालिका में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली टीम को फाइनल का विजेता घोषित किया जाएगा।

इसका मतलब यह है कि अगर रिजर्व डे पर मैच (IPL 2023 Final) नहीं खेला जाता है तो गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स लीग तालिका में शीर्ष पर रहने के कारण आईपीएल का खिताब बरकरार रखेगी। मौसम विभाग ने सोमवार शाम 5 बजे के करीब आंधी आने की संभावना जताई है, जो करीब एक घंटे तक रहने की संभावना है। लेकिन मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में एक रोमांचक मैच की उम्मीद की जा सकती है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...