भारत-न्यूजीलैंडः दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज पर होगी कोहली की नजर

0 31

स्पोर्ट्स डेस्क —  भारतीय – न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा जमाने मैदान पर उतरेगी, जबकि कीवी टीम मजबूत वापसी कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी. भारत ने दिल्ली में पहला टी20 मैच 53 रन से जीता और अब आज सौराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर दूसरा मैच जीतकर वह सीरीज में 2-0 से अजेय बढत बनाना चाहेगा.

Related News
1 of 260

भारतीय टीम की बात करें तो उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने पहले मैच में जबर्दस्त प्रदर्शन करके जीत के सूत्रधार की भूमिका निभाई. ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने खास तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया. वहीं डैथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने उम्दा प्रदर्शन किया.वही भारतीय स्पिनरों ने भी बीच के ओवरों में प्रभावी स्पैल फेंका.

भारतीय टीम के ऑलराउंडर प्रदर्शन को देखते हुए केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम के लिये यह सीरीज जीतना आसान नहीं होगा. आखिरी मैच सात नवंबर को तिरूवनंतपुरम में खेला जायेगा.न्यूजीलैंड को अगर इस मैच के जरिये वापसी करनी है तो उसे धवन, रोहित और विराट कोहली के बल्लों पर अंकुश लगाना होगा. पहले मैच में धवन और रोहित की सलामी  जोड़ी 16वें ओवर तक चली और 158 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने 200 से अधिक का स्कोर बनाया.

इस मैदान पर यह दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच है. यह आईपीएल में गुजरात लायंस का घरेलू मैदान भी था. पहला मैच यहां अक्तूबर 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी.यहां दो वनडे मैच 2013 और 2015 में खेले गए थे और इंग्लैंड तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में भारत को पराजय झेलनी पड़ी .

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...