अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड को बना रखा था बीयर बार, जांच के आदेश

डीएम ने दिया आजीवन सेवा समाप्ति के आदेश

0 10

एटाः एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोना (corona) की महामारी से लड़ रही हैं वहीं दूसरी यूपी के एटा जिले जिला अस्पताल (District Hospital) में बड़ी लापरवाही सामने आने से हड़कंप मचा। यहां सोमवार को डीएम और एसएसपी ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कर्मचारियों के बीयर पीने का मामला सामने आया। जिसके बाद डीएम ने दोनों कर्मचारियों के खिलाफ मेडीकल कराया गया, सीएमएस को जांच के बाद सेवा समाप्ति के निर्देश दिए हैं।

डीएम व SSP का औचक निरीक्षण

दरअसल मामला जनपद एटा के जिला अस्पताल (District Hospital) का है। जहां कोरोना (corona) महामारी को लेकर जिला अधिकारी सुखलाल भारती और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने रात्रि में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम, एसएसपी ने अस्पताल के कोरोना इमरजेंसी (Emergency) आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। जहां आइसोलेशन वार्ड में तैनात 2 कर्मचारियों ने अस्पताल के इमरजेंसी आइसोलेशन वार्ड को बीयर बार बनाया हुआ था और कमल और वीरेंद्र नामक कर्मचारी बियर पीते नजर आए।

पूरे वार्ड में बिखरी थी बियर की बोतलें

मिली जानकारी के मुताबिक पूरे वार्ड में चारों तरफ बियर की कैन बिखरी पड़ी थी, कोरोना आइसोलेशन वार्ड के इस नजारे को देखकर डीएम साहब का पारा चढ़ गया, आनन-फानन में जिला अधिकारी सुखलाल भारती ने वार्ड में तैनात दोनों कर्मचारियों को मेडिकल टेस्ट के लिए भिजवा दिया है, दोनों कर्मचारियों का डीएम के आदेश पर मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है। बताया जा रहा है, आइसोलेशन वार्ड में तैनात दोनों कर्मचारी नियमों को ताक पर रखकर बड़े मजे से बियर की टिने उड़ा रहे थे, और दारू पार्टी कर रहे थे।

Related News
1 of 263

आजीवन सेवा समाप्ति के आदेश

वही मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने तत्काल सीएमएस को मामले की जांच पड़ताल कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं, साथ ही जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने जांच में दोषी पाए जाने पर दोनों कर्मचारियों की आजीवन सेवा समाप्त करने के सीएमएस को निर्देश दिए हैं। इस वक्त देश में कोरोना महामारी को लेकर लोग जूझ रहे हैं और सरकार शासन प्रशासन सभी लोग महामारी के विनाश के लिए जुटे हुए हैं, लेकिन चंद लोगों को कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से कोई लेना-देना नहीं है, वह सिर्फ अपनी मौज मस्ती में चूर है।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डीएम सुखलाल भारती ने कहा कि अनियमितताओं को लेकर 2 कर्मचारियों के खिलाफ सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जा रही है, वहीं उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना आइसोलेशन वार्ड में कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है, ताकि शासन द्वारा स्वास्थ्य कर्मचारियों की रद्द की गई ड्यूटीओं को लेकर कंट्रोल रूम से 8-8 घंटे की शिफ्ट लगाकर कोरोना जैसी महामारी से लड़ा जा सके।

जिले में अभी तक नहीं मिला कोई पॉजिटिव

फिलहाल जनपद एटा में कोरोना से संक्रमित किसी मरीज की अब तक कोई पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है, एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा लगातार कोरोना से जुड़ी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। डीएम एसएसपी लगातार स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

(रिपोर्ट- आर.बी. द्विवेदी, एटा)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर