योगी सरकार का बड़ा फैसला: UP में छात्रों को मिलेगा स्मार्ट फोन या टैबलेट !

0 71

मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में यूपी की योगी सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि बैठक में 25 बिंदुओं पर मुहर लगी है. इसमें युवाओं को टैबलेट  वितरण को लेकर प्रस्ताव पर मंजूरी मिल गई है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा, पॉलिटेक्निक के छात्रों को टैबलेट दिया जाएगा. करीब 60 लाख से 1 करोड़ बच्चों को स्मार्ट फोन या टैबलेट मिलेगा. जेम पोर्टल के माध्यम से पूरी प्रक्रिया होगी, इसमें करीब 3000 के करीब बजट खर्च होगा.

ये भी पढ़ें..हैवानियत की हदें पार: गर्भवती को अगवा कर गैंगरेप, पीडिता ने पांच माह के मृत बच्चे को दिया जन्म

अब सिर्फ 500 रुपए में हो सकेगी रजिस्ट्री 

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में आज सरकार स्टाम्प ड्यूटी के मामले में ग़रीबों को बड़ी राहत दी है. कैबिनेट की बैठक में आज ईडब्ल्यूएस के एलआइजी के मकानों में रजिस्ट्री के लिए पहले प्रॉपर्टी के लिए तय लिए गए प्रतिशत के हिसाब से पैसे देने पड़ते थे लेकिन अब सरकार ने इसके लिए रेट फ़िक्स कर दिए है. अब सिर्फ 500 रुपए में ही रजिस्ट्री हो सकेगी, जिसका सबसे ज्यादा फायदा उन गरीब परिवारों को मिलेगा, जिन्हें रजिस्ट्री के लिए अलग से ज्यादा पैसे देने पड़ते थे. सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि आज जिन प्रस्तावों को मंजूरी मिली है, उनमें कानपुर में अटल की मूर्ति लगेगी.  इसके लिए स्थान को लेकर दिए गए प्रस्ताव पर मुहर लग गई है.

17 बस स्टेशन को लेकर ई-टेंडर में प्रक्रिया में बदलाव 

Related News
1 of 832

यूपी में 23 बस स्टेशन पीपीपी मोड पर बन रहे हैं. 17 बस स्टेशन को लेकर ई-टेंडर में प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. वहीं 412 करोड़ की लागत से वाराणसी में मार्ग का चौड़ीकरण किया जाना है. भदोही में कालीन के मार्ट में 269.10 करोड़ की लागत से उच्चीकरण होगा.  अंसगठित क्षेत्र के करीब 4.5 करोड़ मजदूरों, श्रमिकों, कामगारों को लाभ के लिए मंजूरी, इन्हें आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगावहीं लखीमपुर के मामले में सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि वहा धारा 144 लगी है. कुछ दिनों के लिए रोक लगाई गई है. बाद में सभी को जाने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर