शराब कोरोना वायरस के लिए फायदेमंद या हानिकारक,जरुर पढ़ें ये खबर

WHO ऐसे मिथकों को खारिज कर दिया है, जो कोरोना के लिए फायदेमंद बताया जा रहे थे

0 72

न्यूज डेस्कः कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में दहशत का माहौल है.वहीं कोरोना वायरस से बचने के लिए तमाम ऐसे मिथकों को विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने खारिज कर दिया है, जो इसके लिए फायदेमंद बताए जा रहे थे।दरअसल सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम तरह के दावें किए जा रहे थे। इसमें शराब का सेवन भी शामिल था।

ये भी पढ़ें..एसआईटी की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा, भ्रष्टाचार में लिप्त मिले यूपी के दो IPS

हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए शराब का सेवन फायदेमंद नहीं है। सोशल मीडिया फैलाई जा रही इस तरह की अफवाह सिवाय मिथ के कुछ नहीं।

शराब का छिड़काव भी बेकार

Related News
1 of 552

यहीं नहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कहा गया है कि अगर आपका शरीर पहले से ही कोरोना के संक्रमण में आ चुका है तो आपके शरीर में शराब के छिड़काव से कोरोना वायरस से निपटने में बिल्कुल भी मदद नहीं मिलेगी। इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ ने जारी किए अपने बयान में कहा कि किसी भी व्यक्ति को बिना परामर्श लिए शराब का सेवन नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें..1 करोड़ दिए उद्धव ठाकरे ने अयोध्या पहुंचकर,कह डाला ये…

WHO ने किया खारिज

इसके साथ ही (WHO) ने खुलासा करते हुए कहा कि कई लोगों में यह मिथक है कि गर्म पानी से नहाने पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सकता है, लेकिन यह भी सत्य नहीं। इस वायरस से बचने के लिए आपको समय-समय पर अपने हाथ को साबुन से धोने होंगे। तभी इस वायरस के संक्रमण से निपटा जा सकता है।

गौरतलब है कि चीन से फैले कोरोना वायरस से अब तक 3 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी है जबकि 80 हजार से लोग इस वायरस से संक्रमित है।जबकि भारत में इस वायरस ने पैर पसारने शुरु कर दिए है। इस वायरस ने भारत में अब तक 31 लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर