जबरन रिटायर्ड किए गए IPS अमिताभ ठाकुर ने DGP कर डाली ये मांग…

अमिताभ ठाकुर ने मांग की है कि उनकी सेवानिवृत्ति पर पारंपरिक फेयरवेल डिनर दिया जाए....

0 876

हाल ही में जबरन रिटायर किए जाने के बाद पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल पहले रिटायर किए जाने के बाद अमिताभ ठाकुर ने अपने घर की नेमप्लेट में ‘जबरिया रिटायर्ड’ लिखवा दिया.

ये भी पढ़ें..प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

वहीं अब उन्होंने एक पत्र प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी को लिखा है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद फेसबुक और टि्वटर के माध्यम से दी है. इस पत्र में अमिताभ ठाकुर ने मांग की है कि उनकी सेवानिवृत्ति पर पारंपरिक फेयरवेल डिनर दिया जाए.

अमिताभ ठाकुर ने की मांग…

दरअसल पत्र में अमिताभ ठाकुर ने लिखा है कि पिछले दिनों मुझे भारत सरकार और यूपी सरकार द्वारा जबरन सेवानिवृत्ति का आदेश दिया गया, जिसके बाद मैं रिटायर हो गया हूं. मैंने अपनी सेवा के प्रारंभ से उत्तर प्रदेश में प्रत्येक आईपीएस अधिकारी की सेवानिवृत्ति के तत्काल बाद एक-दो दिवस में सामान्य तौर पर लखनऊ स्थित पुलिस अफसर मेस में फेयरवेल डिनर दिए जाते देखा है.

कुछ डीजीपी ने बहुत लाव-लश्कर और भारी शानो-शौकत के साथ सेरेमोनियल परेड सहित कई प्रकार से अपनी स्वयं की विदाई की है. स्वयं मुझे सेवा में रहते आपके कार्यालय से निर्गत इस प्रकार के अगणित पत्र/कार्यक्रम प्राप्त हुए. ‘मेरा अधिकार और डीजीपी कार्यालय का कर्त्तव्य है विदाई दे’

मेरा अधिकार और डीजीपी कार्यालय का कर्तव्य

Related News
1 of 988

मैं भी उसी आईपीएस सेवा का सदस्य था, जिसके सभी अफसरों को डीजीपी कार्यालय ने पारंपरिक रूप से यह विदाई दी है. इस रूप में यह मेरा अधिकार और डीजीपी कार्यालय का कर्तव्य है कि मुझे इस प्रकार की विदाई दे.

मुझे उक्त विदाई देने के संबंध में अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है. जबकि यह माह बीतने को है. अत: मैं उपरोक्त तथ्यों के संदर्भ में स्वयं ही यह अनुरोध कर रहा हूं कि कृपय उत्तर प्रदेश पुलिस में पारंपरिक रूप से स्थापित इस प्रक्रिया के अनुसार मुझे भी यथाशीघ्र फेयरवेल डिनर के माध्यम से पारंपरिक विदाई प्रदान करने की कृपा करें.

इन अफसरों को किया गया था जबरन रिटायर्ड…

बता दें कि गृह मंत्रालय की स्क्रीनिंग में उत्तर प्रदेश अमिताभ ठाकुर सहित 3 आईपीएस अफसरों को सरकारी सेवा के लिए अनुपयुक्त पाया गया. तीनों अधिकारियों पर गंभीर आरोपों की बात कही गई है.

अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद पर थे. अमिताभ ठाकुर के अलावा आईपीएस राजेश कृष्ण और आईपीएस राकेश शंकर को रिटायर किया गया है. अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि वे इस आदेश के खिलाफ कोर्ट जाएंगे.

ये भी पढ़ें..आधी रात नशे में धुत अजय देवगन की हुई पिटाई ! वायरल वीडियो…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...