बाल संरक्षण गृह में फूटा कोरोना बम, 5 गर्भवतियों समेत 57 संक्रमित

0 117

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। वहीं कानपुर जिले के स्वरूप नगर क्षेत्र में स्थित राजकीय बाल संरक्षण गृह (बालिका) की 56 संवासिनी और एक सुरक्षाकर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां मिली संवासिनियों में 7 गर्भवती हैं जिनमें 5 कोरोना पॉजिटिव हैं।

ये भी पढ़ें..पहाड़ों पर बारिश से उफनाई राप्ती, गांवों में घुसा पानी

इस घटना को लेकर देर रात बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में मंडलायुक्त डॉ. सुधीर एम. बोबड़े की मौजूदगी में जिलाधिकारी ब्रह्मदेवराम तिवारी ने बताया कि राजकीय बाल संरक्षण गृह (बालिका) में कुल 57 कोविड संक्रमित पाए गए। इनमें गर्भवती 7 संवासिनियों में 2 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 5 कोरोना से ग्रसित हैं। पांचों संक्रमित आगरा, एटा, कन्नौज फिरोजाबाद एवं कानपुर के बाल कल्याण समिति से संदर्भित करने के पश्चात यहां रह रही थीं। ये पांचों प्रवेश के समय से ही गर्भवती थीं।

Related News
1 of 826

संक्रमित संवासिनियों में 2 को एलएलआर तथा 3 को रामा मेडिकल कॉलेज में कॉविड प्रोटोकाल के अनुसार इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। साथ ही साथ जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा कानपुर संवासिनी गृह को लेकर गलत उद्देश्य से पूर्णतया असत्य सूचना फैलाई गई है।

आपदाकाल में ऐसा कृत्य संवेदनहीनता का उदाहरण है। कृपया किसी भी भ्रामक सूचना को जांच बिना पोस्ट न करें। जिला प्रशासन इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई हेतु लगातार तथ्य एकत्र कर रहा है।

ये भी पढ़ें..कोरोना संकट के चलते कांवड़ यात्रा स्थगित, इन तीन राज्यों ने लिया फैसला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...