UP Police परीक्षा लीक मामले का दूसरा मास्टरमाइंड STF के हत्थे चढ़ा

169

UP Police Paper Leak, लखनऊः यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 का पेपर लीक करने वाले गिरोह के सरगना को बुधवार को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे मास्टरमाइंड को गौतमबुद्धनगर के थाना जेवर क्षेत्र के बस स्टैंड के पास से पकड़ा। उत्तर प्रदेश के एडीजी (एलओ) और एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर के जेवर इलाके में खुर्जा बस स्टैंड के पास से रवि अत्री नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने अहमदाबाद में टीसीआई कंपनी के कार्यालय में रखे ट्रंक से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 के प्रश्नपत्र निकालकर सार्वजनिक करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद राज्य की योगी सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी थी और पूरे मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई थी। मामले में अब तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इससे पहले मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः सपा के ‘अभेद्य किले’ में लगेगी सेंध ? BJP ने डिंपल के खिलाफ इस दिग्गज पर लगाया बड़ा दांव

एसटीएफ को मिली थी सूचना

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि मामले का मुख्य आरोपी रवि अत्री जेवर थाना क्षेत्र के बस स्टेशन पर आने वाला है। इस पर एसटीएफ टीम ने उसे बस स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। रवि अत्री ने पूछताछ में बताया कि वर्ष 2006 में गौतमबुद्ध नगर के एक इंटर कॉलेज से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद वह मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा गया था और वहां वह परीक्षा माफिया के संपर्क में आया। इसके बाद वह विभिन्न परीक्षाओं में सॉल्वर के रूप में शामिल होने लगा।

Related News
1 of 1,478

पूछताछ में किया अन्नी खुलासा

अत्री ने पूछताछ में बताया कि एक फरवरी को अभिषेक ने शिवम से पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कागजात वाले ट्रंक की फोटो मांगी थी। इसके बाद 5 फरवरी की रात अत्री बिहार के पटना निवासी शुभम मंडल के साथ छिपकर कंपनी के ऑफिस पहुंचा, जहां शिवम गिरी और रोहित कुमार पहले से मौजूद थे।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...