Ajmer: केबल टूटने से 30 फीट की ऊंचाई से अचानक नीचे आ गिरा झूला, कई बच्चे घायल

0 220

राजस्थान के अजमेर में उस वक्त बड़ा हादसा हो गया है जब 30 फीट की ऊंचाई से अचानक केबल टूटने से झूला गिर पड़ा। इस हादसे में महिलाओं और बच्चें समेत करीब 15 लोग घायय हो गए। घटना मंगलवार शाम करीब सवा छह के आस-पास की है। दरअसल अजमेर के कुंदन नगर इलाके में फुस कोठी के नजदीक डिज्नीलैंड मेला लगा हुआ है। जहां मंगलवार को लोग हिंडोला की सवारी कर रहे थे। इस दौरान अचानक केबल टूटने से झूला नीचे आ गिरा। हादसे के बाद हर तरफ अफरातफरी मच गई।

दरअसल अजमेर के कुंदन नगर इलाके में 27 फरवरी को लगे ‘डाबर डिज्नीलैंड’ नाम के मेले में लोगों के लिए झूले और कई मजेदार राइड थी। यह मेला 28 मार्च को समाप्त होगा। बताया जा रहा है जिस वक्त हादसा हुआ उस समय हिंडोला में करबी 25 लोग बैठे थे।

ये भी पढ़ें..BJP ने राहुल गांधी को बताया राजनीति का ‘मीर जाफर’, कहा- शहजादे… ये नहीं चलेगा, माफी मांगनी होगी

अचानक केबल टूट गया और झूला 30 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया। इस हादसे में सात बच्चों समेत 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें जेएलएन अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। घटना के बाद से राइड ऑपरेटर और ऑर्गेनाइजर मौके से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस दोनों की तलाश कर रही है।

Ajmer

Related News
1 of 1,034

उधर हादसे की जानकारी होते ही सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची। दुकानें और स्टॉल को बंद करवा दिया गया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि झूला केबल के सहारे ऊपर चढ़ता है। उसी के सहारे नीचे उतरता है। ऐसी स्थिति में केबल के खुलने या टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। हालांकि असली वजह जांच के बाद ही सामने आएगी।

एडीएम सिटी भावना गर्ग ने कहा, दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। यह हादसा कैसे हुआ, हादसे की वजह क्या थी आदि की जांच की जा रही है। सिविल लाइन थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर मेले को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...