PM Modi Meditation: पीएम मोदी की ‘ध्यान साधना’ हुई पूरी, विवेकानंद रॉक मेमोरियल से हुए रवाना

143

PM Modi Meditation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के कन्याकुमारी स्थित ध्यान मंडपम में 45 घंटे ध्यान करने के बाद विवेकानंद रॉक मेमोरियल से रवाना हुए। रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने विवेकानंद रॉक मेमोरियल (Vivekananda Rock Memorial) के पास स्थित संत और तमिल सांस्कृतिक प्रतीक तिरुवल्लुवर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की।

पीएम मोदी (PM Modi ) के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के साथ-साथ तटरक्षक बल भी लगा हुआ था। पीएम मोदी हेलीपैड से हेलीकॉप्टर द्वारा तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे गए, जबकि दो अन्य हेलीकॉप्टर प्रधानमंत्री के साथ तिरुवनंतपुरम जाएंगे।

Narendra Modi

पीएम मोदी शाम 7.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे दिल्ली

Related News
1 of 1,042

इसके बाद पीएम मोदी शाम को विशेष विमान से तिरुवनंतपुरम से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे और शाम 7.30 बजे तक नई दिल्ली पहुंचेंगे। शनिवार को सामने आए एक नए वीडियो में प्रधानमंत्री सुबह-सुबह सूर्य को जल चढ़ाते और मंत्रों का जाप करते नजर आए। वे मंदिर परिसर में नंगे पांव घूमते, हाथ में रुद्राक्ष की माला लिए विशाल शांत समुद्र को निहारते नजर आए।

इसके बाद वह स्मारक के एक हॉल में स्वामी विवेकानंद की तस्वीर के सामने ध्यान के लिए बैठ गए। करीब ढाई महीने के व्यस्त चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार शाम को कन्याकुमारी पहुंचे। उसी शाम उन्होंने कन्याकुमारी देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। स्मारक हॉल में जाने से पहले उन्होंने तिरुवल्लुवर, रामकृष्ण परमहंस, मां शारदा देवी और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमाओं के सामने प्रार्थना भी की।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...