Lok Sabha Election 2024: सपा-RLD गठबंधन लगी मुहर, यूपी में इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी रालोद

0 183

उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच सीटों को लेकर समझौता हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, आरएलडी 7 से 8 सीटों पर गठबंधन में लड़ेगी। पश्चिमी यूपी की ज्यादातर सीटों पर आरएलडी से समझौता हो गया है।

सपा रालोद सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर यह है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच बातचीत के बाद सहमति बन गई है। आज से कल तक गठबंधन की ओर से आधिकारिक घोषणा की जा सकती है। वहीं, सपा ने अभी तक कांग्रेस के साथ सीटें फाइनल नहीं की हैं। अभी तक सपा और कांग्रेस के बीच सीटों का अंतिम बंटवारा नहीं हो सका है।

सपा ने रालोद के लिए 7 सीटें छोड़ी

जानकारी के मुताबिक, 2024 लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच समझौता हो गया है। समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोकदल के लिए 7 लोकसभा सीटें छोड़ी हैं। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने समझौते की पुष्टि करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह की मुलाकात के बाद समझौते का फैसला हुआ।

Ram Mandir: अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का लिया जायजा

हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि एसपी ने आरएलडी के लिए कौन सी सीटें छोड़ी हैं। इससे पहले एसपी नेता अखिलेश यादव और आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया था। एक तरफ, अखिलेश यादव ने लिखा कि राष्ट्रीय लोक दल और एसपी के गठबंधन पर सभी को बधाई! आइए हम सब जीत के लिए एकजुट हों !

Related News
1 of 964

अखिलेश की पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए आरएलडी नेता ने लिखा- राष्ट्रीय एवं संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर, हमारे गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं से अपेक्षा है कि वे अपने क्षेत्र के विकास एवं समृद्धि के लिए कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ें!

इन सीटों पर बनी सहमति

समझौते के मुताबिक, समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन के तहत RLD को 7 सीटों की पेशकश की है। ज्यादातर पश्चिमी यूपी की सीटों पर आरएलडी के साथ सहमति बनी है। जिसमें मथुरा, मुजफ्फरनगर, बागपत, अमरोहा, कैराना, बिजनौर, मेरठ लोकसभा सीट आरएलडी के खाते में जाएंगी।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर