देवरिया हत्याकांड पर CM योगी ने की बड़ी कार्रवाई, 15 अफसरों पर गिरी गाज

0 197

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में हुए दिल दहला देने वाली हत्याकांड (deoria murder) पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। सीएम योगी ने देवरिया हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई करते हुए लापरवाह पुलिसकर्मियों सहित उपजिलाधिकारी योगेश कुमार गौड़ एवं क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर जिलाजीत को भी तत्काल निलंबित कर दिया है। साथ ही इससे जुड़े पूर्व अधिकारियों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि सरकारी रिपोर्ट में फतहपुर गांव में हुए हत्याकांड (deoria murder) में कर्मचारियों व अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है। सत्य प्रकाश दुबे ने ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर आईजीआरएस के तहत कई शिकायतें की थीं। ये शिकायतें पुलिस विभाग और राजस्व विभाग को भेजी गईं। लेकिन दोनों विभाग के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। मामले की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने राजस्व और पुलिस विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, इनमें उप जिलाधिकारी योगेश कुमार गौड़ और क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर जिले जीत भी शामिल हैं। दोनों को निलंबित करने के निर्देश दिये गये हैं।

ये भी पढ़ें…World Cup 2023: क्रिकेट के ‘महाकुंभ’ का आज से आगाज, 10 मैदान, 10 टीमें…46 दिन होगा घमासान

इन पर गिरी गाज

 

बता दें कि देवरिया हत्याकांड मामले में लापरवाह राजस्वकर्मियों और पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। इसमें उपजिलाधिकारी, 1 क्षेत्राधिकारी, 1 हेड कांस्टेबल, 4 कांस्टेबल, 2 हल्का प्रभारी और 1 थाना प्रभारी, दो तहसीलदार, तीन लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। हत्याकांड की समीक्षा के दौरान सीएम योगी ने कहा कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

Related News
1 of 1,483

Deoria murder case

 

देवरिया में 2 अक्टूबर को हुआ नरसंहार

 

बता दें कि 2 अक्टूबर को जिले के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतहपुर गांव के टोला लेहड़ा में सत्य प्रकाश दुबे के घर के पास प्रेमचंद यादव की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद प्रेम यादव के समर्थक सत्य प्रकाश के घर में घुस गये और वहां मौजूद सभी छह लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया। कुछ ही मिनटों में सत्य प्रकाश दुबे, उनकी पत्नी, दो बेटियों और एक बेटे समेत पांच सदस्यों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस घटना में सत्य प्रकाश के 8 साल के बेटे अनमोल की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें इलाज के लिए गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। सीएम योगी को अस्पताल जाकर उनका हाल लेना पड़ा।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...