Chhattisgarh : राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, KG से लेकर PG तक मिलेगी मुफ्त शिक्षा

0 127

शनिवार को जिले के भानुप्रतापपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने छत्तीसगढ़ के छात्रों के लिए सरकारी संस्थानों में केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि तेंदू पत्ता उत्पादक किसानों को 2,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। 4,000 रुपए प्रति मानक बैग प्रति वर्ष और लघु वन उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य से 10 रु. अधिक मिलेगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सभी वादे पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि हम गरीबों की मदद करते हैं और बीजेपी अडानी की मदद करती है। केंद्र सरकार अडानी को सब कुछ दे रही है। जाति जनगणना से क्यों डरते हैं नरेंद्र मोदी? केंद्र सरकार को यूपीए सरकार के आंकड़े जारी करने चाहिए।

ये भी पढ़ें..Chandra Grahan 2023: सालों बाद शरद पूर्णिमा पर लगेगा चंद्र ग्रहण, इन राशियों की चमकेगी किस्मत !

राशन कार्ड को लेकर केंद्र सरकार कसा तंज

Related News
1 of 597

आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार किसानों के खिलाफ काम कर रही है। जब कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की तो भाजपाइयों के पेट में दर्द होने लगा। रमन सरकार ने चुनाव से पहले खूब राशन कार्ड बनाए लेकिन चुनाव के बाद हजारों राशन कार्ड रद्द कर दिए गए। रमन सरकार ने आदिवासियों से एक लाख एकड़ जमीन छीनने का काम किया।

रमन सरकार 15 साल में पेसा कानून तक नहीं बना सकी। कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने शपथ लेने के दो घंटे के अंदर 19 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया और 1700 आदिवासी किसानों को जमीन के पट्टे दिये। तेंदूपत्ता 4 हजार रूपये प्रति मानक बोरा के हिसाब से खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि गन्ना और बाजरा का सबसे ज्यादा दाम छत्तीसगढ़ में है। चुनाव के बाद बस्तर में मक्का प्रोसेसिंग यूनिट शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...