सड़कों पर नहीं होगी अलविदा की नमाज, मस्जिदों में बढ़ाई गई सुरक्षा

0 125

बलियाः रमजान के पवित्र महीने की अलविदा नमाज (alivida-ki-namaz) सड़क पर नहीं पढ़ी जाएगी। अलविदा की नमाज़ और ईद के दिन की नमाज़ सम्मानजनक तरीके से मस्जिद या ईदगाह के अंदर अदा की जाएगी। यह संदेश डीएम रवींद्र कुमार ने गुरुवार को जिला शांति समिति की बैठक में दिया।

अपनी अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने सभी शांति समिति के सदस्यों से एक-एक कर बात की, उनकी समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ समाधान करने के निर्देश दिये। साथ ही मस्जिदों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कल अदा होगी अलविदा की नमाज

जिलाधिकारी ने कहा कि रमजान का महीना चल रहा है और कल अलविदा की नमाज अदा की जायेगी। इसके बाद 9 अप्रैल को चैत्र मास की नवरात्रि शुरू होगी। ईद का त्योहार 10 या 11 अप्रैल, अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल और राम नवमी 17 अप्रैल को मनाया जाना है। जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले सभी त्यौहार सकुशल एवं अच्छे वातावरण में सम्पन्न कराये गये हैं।

कहा कि जिले के सभी लोग आगामी ईद पर्व एवं अन्य त्योहारों को परंपरागत, हर्षोल्लास एवं शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं। साफ संदेश दिया कि जिले में कोई नई परंपरा शुरू नहीं की जाएगी। कहा कि ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचे। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से कहा कि कोई भी सड़क पर नमाज नहीं पढ़ेगा। उन्होंने अधिकारियों को चैत्र नवरात्र एवं रामनवमी के मद्देनजर मंदिरों में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें..UP ATS ने तीन आतंकियों को दबोचा, पूछताछ में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

मस्जिदों के बाहर सफाई के निर्देश

Related News
1 of 993

डीएम रवींद्र कुमार ने शहरी क्षेत्र में नगर पालिका व नगर पंचायत के ईओ तथा ग्रामीण क्षेत्र में डीपीआरओ को जिले की सभी मस्जिदों व ईदगाहों के बाहर बेहतर साफ-सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया। उन्होंने निर्देश दिया कि जगह-जगह जर्जर पोल, केबल और लटकते तार नहीं होने चाहिए। उन्होंने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को अभियान चलाकर नकली खोया, मिठाई, सूखे मेवे और पनीर आदि खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

एसपी देव रंजन वर्मा ने कहा कि सभी त्योहार गरिमामय एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाये जाएं। उन्होंने सभी शांति समिति के सदस्यों से कहा कि अगर उन्हें कोई फर्जी या भ्रामक खबर मिलती है तो वे तुरंत इसकी सूचना जिला प्रशासन या अपने नजदीकी थाने को दें। उन्होंने पिछले वर्षों में थानों में आयोजित शांति समिति की बैठकों में चिन्हित स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

कहा कि यदि कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ की गई तो सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में सीडीओ ओजस्वी राज, एडीएम डीपी सिंह, एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी, अनिल कुमार झा, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी, बब्लू मास्टर, राजू गुप्ता, कृष्णकांत पांडे, जलालुद्दीन, असगर अली आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...