Air Pollution: नोएडा-गाजियाबाद में लगा प्रदूषण का लॉकडाउन ! 9वीं तक के स्कूल 10 नवंबर तक बंद

0 171

Air Pollution- राजधानी दिल्ली में के उत्तर प्रदेश में भी प्रदूषण खतरा मंडराने लगा है। वहीं दिल्ली और नोएडा के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने दमघोंटू प्रदूषण के चलते स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। इस संबंध में जिले के डीएम ने आदेश जारी कर दिया है। प्रदूषण के कारण तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल। इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

9वीं तक के स्कूल 10 नवंबर तक बंद

गाजियाबाद प्रशासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए एनसीआर में ग्रुप 4 लागू किया गया है। इसके तहत गाजियाबाद जिले में प्री-स्कूल से लेकर कक्षा 9 तक के सभी स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे। इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। डीएम की ओर से जारी आदेश संबंधित विभागों को भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें..Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में अब तक 14 की मौत, 110 से ज्यादा घायल

Related News
1 of 817

दिल्ली में AQI 450 दर्ज किया गया

प्रशासन ने बाहर की जहरीली हवा के कारण लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है। खासकर इस हवा में बाहर निकलने पर बच्चों या बुजुर्गों की सेहत खतरे में पड़ रही है। मंगलवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी AQI 450 के आसपास दर्ज किया गया। सुबह से ही धुंध की चादर छाई हुई थी। एनसीआर में दिल्ली के बाद गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा की हवा अधिक प्रदूषित रही।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...