RJD प्रत्याशी को हराया, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए विजय सिन्हा…

0 56

बिहार में विधानसभा स्पीकर चुनाव में RJD प्रत्याशी को हराया एनडीए (NDA) के उम्मीदवार विजय सिन्हा अध्यक्ष चुने लिए गए. विजय कुमार सिन्हा अब बिहार विधानसभा के अध्यक्ष होंगे. उन्होंने विरोधी दल के अवध बिहारी चौधरी को हरा दिया है. सदन के 126 सदस्यों ने विजय सिन्हा के पक्ष में वोट दिया. इससे पहले वॉयस वोटिंग में भी विजय सिन्हा की जीत हुई.

ये भी पढ़ें..सावधान ! देश में फिर लगेगा लॉकडाउन ? PM मोदी ने बुलाई अहम बैठक…

बता दें कि आज विधानसभा के सत्र की शुरुआत जबर्दस्त हंगामेदार रही. स्पीकर का चुनाव होने से पहले विपक्षी सदस्यों ने वेल में आकर जमकर हंगामा किया. सदन के शुरू होते ही AIMIM अध्यक्ष अख़तरुल ईमान का बयान आया कि अध्यक्ष पद का चुनाव सर्वसम्मति से हो. इसे प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने भी सराहा. लेकिन उन्होंने कहा कि इसका फ़ैसला सदन के माननीय विधायक लेंगे. इसके बाद चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई.

पहला दिन रहा हंगामेदार…

Related News
1 of 448

स्पीकर के चुनाव से पहले आज विधानसभा का सत्र काफी हंगामेदार रहा. सदन में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एनडीए पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि ये सरकार नैतिकता की बात क्यूं कर रही है. ये सरकार भी चोरी से आई है. इसके बाद जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव को बयान देने से रोक दिया. प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने कहा कि अध्यक्ष पद का चुनाव हो.

फिर मतदान की प्रक्रिया शुरू की गई. विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन में नीतीश कुमार की मौजूदगी का विरोध किया, जिस पर मांझी ने कहा कि उनकी उपस्थिति की गिनती नहीं हाे रही है. बता दें कि नीतीश कुमार विधानसभा के सदस्य नहीं हैं. वे विधान परिषद के सदस्य हैं. मांझी ने सदन को यह भी बताया कि नीतीश कुमार विधायक दल के नेता की हैसियत से सदन में उपस्थित हैं.

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर