यूपी के लाखों यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी…

0 135

लखनऊः यूपी में एक जून या आज से अनलॉक-1.0 शुरूआत चुकी है. इसके तहत तमाम तरह की छूट दी गई हैं. ऐसे में अब उत्‍तर प्रदेश में बसों का संचालन शुरू हो गया है. वहीं रोडवेज ने (UPSRTC) लगभग 7500 बसों को भी सड़कों पर उतारा दिया है. अब लाखों यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में आसानी होगी.

ये भी पढ़ें..110 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर, बढ़ी कीमते आज से लागू..

UPSRTC के एमडी राजशेखर खुद लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे पर पहुंचकर बसों के संचालन की स्थितियों का जायज़ा लिया. उन्होंने बताया कि बसों में सीटों की संख्या के आधार पर ही यात्रियों को बैठने की इजाजत दी जा रही है. यानी कि कोई भी यात्री बस में खड़े होकर यात्रा नहीं करेगा.

बसों में भी सैनिटाइजेशन की व्यवस्था…
Related News
1 of 485

इसके साथ ही जो भी कंडक्टर और ड्राइवर इन बसों का संचालन कर रहे हैं, उनके लिये भी मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। साथ ही बसों में भी सैनिटाइजेशन की व्यवस्था रखी गई है. यही नहीं यात्रा के बीच में भी यात्री हाथ को साफ करने की सुविधा होगी.

नहीं दी जाएगी इजाजत..

इसके अलावा बिना मुंह ढके किसी भी यात्री को सफर करने की इजाजत नहीं दी जा रही है. जो लोग बिना मास्क के रूमाल या गमछे से मुंह ढक कर सफर करेंगे, उन्हें इजाजत नहीं दी जाएगी. ऐसे लोगों के लिए मास्क की वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है. स्पष्ट है कि अब यूपी सरकार द्वारा राज्य के किसी भी इलाके में फंसे लोगों को अपने घर तक जाने की पूरी व्यवस्था बसों के जरिए दी जा रही है.

ये भी पढ़ें..कोरोना महासंकट: विश्व स्वास्थ्य संगठन यानि WHO बना खलनायक !

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर