शादियों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, अब 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल, बैंड-बाजे पर भी लगी रोक

0 421

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार कदम उठा रही है। वहीं सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की चलते ही देश के सबसे अधिक जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश में कोरोना अन्य कई राज्यों के मुकाबले कंट्रोल में है।

कोविड मामलों में हो रहे वृद्धि के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शादियों और अन्य सामाजिक समारोहों में 100 मेहमानों की सीमा को फिर से लागू करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें..BJP नेता की गोली मारकर हत्या, बेटे को भी मारी चाकू

Covid Wedding

शादी सीजन शुरू हो चुका है। मार्च में लगे लॉकडाउन के चलते जो शादियां रुक गई थी वो भी इसी में ही निपटाई जा रही है। ऐसे में भीड़ इकट्ठा होने पर कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा है।

सरकार ने जारी किया आदेश…

सरकार की ओर से जारी आदेश में शादी समारोह में सिर्फ 100 लोगों को अनुमति है यानि शादी में केवल 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। 100 लोगों के क्षमता वाले मैरिज हाल में एक बार मे 50 लोग के शामिल होने की मंजूरी मिली है।

Related News
1 of 1,352

lko wedding

इसके अलावा शादी में बैंड, डीजे पर सरकार ने पाबंदी लगाई है। बुजुर्गों, बीमार को शादियों में शामिल होने पर रोक है। आदेश के मुताबिक कोई भी इन नियमों का उल्लंघन करेगा उस पर FIR दर्ज होगी।

कोरोना के बढ़ते कहर के वजह से लिया गया फैसला

इस संदर्भ में सोमवार को मुख्य सचिव की ओर से लिखित आदेश जारी हुआ। भारत सरकार की ओर से जारी आदेश निर्गत के क्रम में यह संशोधित आदेश जारी किया गया है। बता दें कि देश और सूबे में कोरोना का कहर जारी है।

राज्य सरकार ने 15 अक्टूबर को उचित सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ शादी व अन्य समारोहों में 200 मेहमानों के शामिल होने की अनुमति दी थी, लेकिन हाल-फिलहाल के त्योहारी सीजन के बाद कोविड के मामलों में फिर से वृद्धि हुई है।

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर