आज से अनलॉक 2 की शुरुआत, गाइडलाइन जारी !

0 88

आज यानी 1 जुलाई से देशभर में अनलॉक 2 (Unlock) शुरुआत हो गई है, जो 31 जुलाई तक रहेगा। इसके माध्यम से कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से लोगों को सामान्य दिनचर्या में लौटने में मदद मिलेगी। हालांकि कुछ राज्यों में अनलॉक 2.0 लागू नहीं होगा।

ये भी पढ़ें..यूपीः पूर्व मंत्री समेत कई सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज, किया था ये काम

दरअसल महाराष्ट्र और तमिलनाडु में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में यहां अनलॉक 2 (Unlock) लागू नहीं होगा। महाराष्‍ट्र के बाद तमिलनाडु सरकार ने एलान किया कि लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाया जाएगा। चेन्नई और कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और तिरुवल्लुवर समेत मदुरै और ग्रेटर चेन्नई पुलिस की सीमा में 5 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

अनलॉक 2 में क्या-क्या रहेगा बंद

गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस प्रतिबंधों पर कहा कि सभी स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। ऑनलाइन और दूरस्थ शिक्षा की अनुमति होगी और उन्हें बढ़ावा दिया जाएगा।

Related News
1 of 602

अनलॉक 2’ (Unlock) के दौरान अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा, मेट्रो रेल, सिनेमाघर, जिम्नेशियम, बार बंद रहेंगे। घरेलू उड़ानों और यात्री ट्रेन सेवाओं को अनलॉक 2 में चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जाएगा।

10 से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू…

इसके अलावा पूरे देश में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू अनलॉक 2 (Unlock) में भी लगा रहेगा। राजनीतिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेलकूद संबंधी आयोजन और अन्य बड़े जमावड़े वाले कार्यक्रमों पर रोक जारी रहेगी।

गौरतलब है कि भारत में 5 लाख 85 हजार से मरीज से अधिक संक्रमित हैं और मरने वालों की संख्या 17 हजार के पार हो गई। जबकि अब तक 3,47,836 लोग इस महामारी से निजात पा चुके हैं।

ये भी पढ़ें..कांग्रेस पर सियासी हमला बोलते हुए मायावती का बड़ा बयान

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर