परीक्षा के मद्देनजर किया गया विशेष संगोष्ठी का आयोजन

0 9

लखीमपुर–परीक्षा के अधिकतर विद्यार्थी कई कारणों से परीक्षा के दबाव में आ जाते हैं। साथ ही परीक्षा के दबाव में बहुत से विद्यार्थी बीमार भी हो जाते हैं, जिसका सीधा असर उनके प्रदर्शन पर पड़ता है।

सभी विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम बेहतर हो और वे स्वस्थ रहे इसी उद्देश्य से हाइम योग ने “एक चर्चा विद्यार्थियों के साथ” संगोष्ठी का आयोजन महाराजनगर स्थित हाइम योगाभ्यास केंद्र पर किया।

Related News
1 of 18

“परीक्षा का तनाव दूर कैसे करें?” विषय पर आधारित संगोष्ठी की मुख्यवक्ता के रुप में भगवानदीन आर्य कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ० सुरचना त्रिवेदी जी एवं युवराज दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय की अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ० ज्योति पंत जी गरिमामयी उपस्थित रही।

संगोष्ठी का शुभारंभ मुख्य वक्ता डॉ० सुरचना त्रिवेदी, डॉ० ज्योति पंत एवं हाइम योग के संस्थापक प्रिंस रंजन बरनवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

संगोष्ठी में अपने विचार रखते हुए डॉ० ज्योति पंत ने विद्यार्थियों को तनाव से बचने के लिए सुबह जल्दी उठने, सात्विक एवं लिक्विड भोज्य पदार्थों के सेवन, समय प्रबंधन करने, सकरात्मक कार्य करने तथा प्रतिदिन सामान्य योगाभ्यास करने के पांच सरल सूत्र समझाएं। संगोष्ठी के अंत में प्रश्न प्रहर हुआ जिसमें कई विद्यार्थियों ने अपने प्रश्नों के उत्तर प्राप्त किए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर