सपा विधायक इरफान सोलंकी की 20 करोड़ की संपत्ति जब्त, 27 फ्लैट हुए हैं सील

0 203

कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति के जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है। इसके तहत जाजमऊ स्थित हिलाल कंपाउंड को पुलिस ने सील कर दिया, जो 20 करोड़ कीमत का है। यहां सुल्तान चैनल पर 28 फ्लैट बनाए गए हैं, जो लगभग सभी बिक चुके हैं। इन्हीं लोगों ने इंस्टॉलमेंट पर खरीदा है। कुछ लोगों की रजिस्ट्री हो चुकी है।

वहीं, कुछ लोगों की रजिस्ट्री व दाखिल खारिज हो चुकी हैं, लेकिन कार्रवाई की बात सुनकर आवंटन कराने वाले दहशत में हैं। यहां लोगों का कहना है कि बिल्डिंग को केडीए द्वारा अप्रूव्ड दिखाया गया है। पहले प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन अब उनकी जीवन की कमाई खतरे में दिख रही है। वह लोग आखिर ऐसे में कहां रहने जाएंगे।

ये भी पढ़ें..GIS 2023: यूपी में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आगाज, 75 हजार करोड़ का निवेश करेगी रिलायंस

यहां फ्लैट 21.5 लाख रुपए में बेचे गए हैं। इसमें कुछ लोगों ने इन्हें खरीदा है। वहीं कुछ लोगों ने इंस्टॉलमेंट पर लिया है। बता दें कि कानपुर में सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके सहयोगी गैंगस्टर साथियों की तकरीबन 27 बेनामी संपत्तियों की सूची तैयार कर ली गई है।

करोड़ों की हैं बेनामी संपत्तियां

खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से सक्रिय हो गई हैं। इरफान व उनके सहयोगियों की अब तक करीब 150 करोड़ की बेनामी संपत्तियों को आंका जा चुका है। अफसरों से इस कार्रवाई को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस कार्रवाई को लेकर अलग-अलग टीमें बना दी गईं हैं।

7 नवंबर को दर्ज हुआ था मामला
Related News
1 of 1,297

जाजमऊ की डिफेंस कालोनी निवासी नजीर फातिमा ने सात नवंबर को विधायक इरफान सोलंकी पर घर फूंकने के मामले में उन पर व उनके भाई रिजवान सोलंकी पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से उन पर पुलिस का कड़ा शिकंजा कसता जा रहा है।

इरफान सोलंकी पर दर्ज हैं 8 मुकदमे

पुलिस ने एक महीने के भीतर इरफान के खिलाफ एक के बाद एक गैंगस्टर एक्ट समेत आठ मुकदमे दर्ज किए थे, इसमें दो में चार्जशीट दाखिल हो गई है। छह मामलों में चार्जशीट अंतिम पड़ाव में है। पुलिस 10 फरवरी तक उन मामलों में भी चार्जशीट दाखिल कर देगी।

यहां हैं संपत्तियां

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इरफान व उनके सहयोगियों की बेनामी संपत्ति ग्वालटोली, चमनगंज, कोतवाली, जाजमऊ और चकेरी थाना क्षेत्रों में हैं। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश ने बताया कि विधायक इरफान के भाई रिजवान की भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है। उसके पास भी कानपुर से लेकर उन्नाव तक संपत्तियां हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...