सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख सभापति यादव का ढहाया ‘यदुवंशी किला’

0 229

प्रतापगढ़ पुलिस ने अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी की अगुआई में की फरार चल रहे सभापति यादव के घर कुर्की कार्यवाई की। अदालत के 83 के आदेश पर एएसपी की अगुआई में भारी पुलिस और तीन जेसीबी के साथ पहुची पुलिस ने कार्यवाई की।

कार्यवाई के पहले पुलिस ने इस बाबत घोषणा भी की थी। गेट और बाउंड्री ढहाकर घर के अंदर घुसी पुलिस ने घर के खिड़की दरवाजे भी उखड़वा लिए।

ये भी पढ़ें..सपा MLC के फ्लैट में युवक की हत्या, सामने आई ये वजह…

दोनो भाईयों पर डेढ़-डेढ लाख रुपये का इनाम घोषित

दरअसल पूर्व ब्लाक प्रमुख सभापति यादव और उसके भाई जिला पंचायत सदस्य सुभाष यादव पर डीजीपी ने डेढ़-डेढ लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है । पूर्व प्रमुख सभापति यादव और उसका भाई जिलापंचायत सदस्य सुभाष यादव पुलिस पर हमला, लूट समेत कई मामले में फरार चल रह रहे है।

बता दें कि सभापति यादव के भांजे ने कैबिनेट मंत्री मोती सिंह के एनकाउंटर का अगस्त माह में एलान किया था जिसके बाद से इन दोनों के खिलाफ ताबड़तोड़ इनाम की राशि मे इजाफा होने लगा। 11 नवम्बर 20 को डीजीपी ने दोनों भाइयों पर इनाम की राशि मे इजाफा करते हुए दोनों की कीमत डेढ़-डेढ़ लाख रुपये लगाई थी। 6 अगस्त को पट्टी में दर्ज दो मुकदमों के बाद शुरू हुई कार्यवाई के बाद पहली बार 26 अगस्त को तत्कालीन एसपी ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था।

Related News
1 of 484

दोनों पर 50 से अधिक मुकदमें दर्ज… 

जबकि 9 सितंबर को आईजी प्रयागराज ने इनाम की राशि मे इजाफा करते हुए 50-50हजार की घोषणा, इसके एक सप्ताह बाद 17 सितंबर अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज ने इनाम की राशि को बढ़ाकर कर 1-1 लाख जिसे डीजीपी ने डेढ़-डेढ़ लाख की। हालांकि सभापति यादव आसपुर देवसरा और उसके सीमावर्ती थानों में लगभग 50 मुकदमें दर्ज है।

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर