76 बच्चों को बचाने वाली हेड कॉन्स्टेबल को मिला आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन

दिल्ली पुलिस में पहली बार लापता बच्चों को तलाशने के लिए किसी को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया...

0 2,007

76 बच्चों की जिंदगी बचाने वाली एक महिला हेड कॉन्स्टेबल को उसके सराहनीय कार्य के लिए आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन दिया गया है. महिला हेड कॉन्स्टेबल को उनकी कार्य निष्ठा और ईमानदारी को देखते हुए उच्चाधिकारियों ने यह फैसला लिया.

ये भी पढ़ें..जांच करने गए दारोगा को दबंगों ने पीटा, वर्दी भी फाड़ी, वीडियो वायरल…

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली के समयपुर बादली पुलिस थाने में तैनात सीमा ढाका ने जिन 76 बच्चों को ढूंढा है, उनमें 56 की उम्र 14 साल से भी कम है. महिला हेड कॉन्स्टेबल ने 76 बच्चों को सिर्फ ढाई महीने में ही ढूंढ निकाला. इसके चलते ही उन्हें प्रमोशन का निर्णय दिल्ली पुलिस ने लिया.

इन राज्यों से ढूंढे बच्चे

 सीमा ढाका दिल्ली पुलिस

सीमा ढाका ने बताया कि दिल्ली, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब के बच्चों को बचाया है. वह महीनों से ऐसे मामलों पर काम कर रही थी और कहा कि उसके वरिष्ठों ने उसे और अधिक मामलों को सुलझाने और परिवारों की मदद करने के लिए प्रेरित किया.

Related News
1 of 743

उन्होंने कहा कि मेरे सीनियर्स और टीम के सदस्यों ने मुझे यह प्रमोशन दिलाने में मदद की. मैं एक मां हूं और कभी नहीं चाहती कि कोई अपना बच्चा खोए. हमने बच्चों को बचाने के लिए लापता रिपोर्ट पर हर दिन चौबीसों घंटे काम किया.

बच्चों को छुड़ाना थी चुनौती…

सीमा ने बताया कि उनके लिए सबसे चुनौतीपूर्ण मामलों में से एक इस साल अक्टूबर में पश्चिम बंगाल से एक नाबालिग को छुड़ाना था. पुलिस दल ने नावों में यात्रा की और बच्चे को खोजने के लिए बाढ़ के दौरान दो नदियों को पार किया.

वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर एनएन श्रीवास्तव ने सीमा ढाका को आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन देने की घोषणा की. इन्सेंटिव स्कीम के तहत उन्हें प्रमोशन दी गई है. इस स्कीम के तहत सीमा आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाली दिल्ली पुलिस की पहली कर्मचारी बन गई हैं.

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर