रघुराम राजन ने ठुकराया AAP का ऑफर, नहीं जाएंगे राज्‍यसभा

0 23

नई दिल्‍ली– आम आदमी पार्टी के रघुराम राजन को राज्‍यसभा भेजे जाने के ऑफर को आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने ठुकरा दिया है. इस वक्‍त अमेरिका की शिकागो यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रघुराम राजन के ऑफिस ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा, ”प्रोफेसर राजन भारत में शैक्षणिक कार्यों से जुड़े रहे हैं और उनका शिकागो यूनिवर्सिटी की फुल टाइम अकादमिक जॉब को छोड़ने की कोई योजना नहीं है.”  

Related News
1 of 600

 

यह संदेश उन रिपोर्टों के बाद आया है जिनमें कहा गया था कि आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने उनको राज्‍यसभा भेजने का प्रस्‍ताव दिया था. जनवरी में दिल्‍ली की तीन सीटों पर राज्‍यसभा चुनाव होने हैं. 70 विधानसभा सीटों में से 66 सीटों पर आप के विधायक हैं. ऐसे में इन तीन सीटों पर आप की जीत तय मानी जा रही है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक आप नेता अरविंद केजरीवाल इन सीटों के लिए पार्टी से बाहर प्रोफेशनलंस की तलाश कर रहे हैं. इस कड़ी में रघुराम राजन से संपर्क साधा गया है और वह आप के ऑफर पर विचार कर रहे हैं. 

दरअसल पार्टी सूत्रों के मुताबिक बाहर के लोगों को प्रत्‍याशी बनाए जाने का फैसला लिया गया है. यह तय किया गया है कि समाज में महत्‍वपूर्ण योगदान देने वाले प्रमुख हस्तियों को उम्‍मीदवार बनाया जाए. उसी कड़ी में पार्टी अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठित हस्तियों के नामों पर इन सीटों के लिए विचार कर रही है. 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...