20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की जनता को दीपावली से पहले एक बड़ी सौगात देने वाले हैं।

0 127

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की जनता को दीपावली से पहले एक बड़ी सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। कुशीनगर एक अंतरराष्ट्रीय बौद्ध तीर्थस्थल है जहां भगवान गौतम बुद्ध का महापरिनिर्वाण हुआ था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी यहां पर एक मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास करेंगे। वहीं सीएम योगी ने जानकारी दते हुए कहा था कि कुशीनगर एयरपोर्ट से पहली अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट कोलंबो श्रीलंका से आएगी।

कुशीनगर एयरपोर्ट बना इंटरनेशनल:

 

कुशीनगर

सरकार ने कुशीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने का फैसला लिया है। अब यहां पर एयरबस जैसा बड़ा जहाज भी उतर सकेगा। वहीं सरकार के इस फैसले से कई जिलों को फायदा मिलेगा। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से  दुनिया भर के लोगों को बुद्धिस्ट सर्किट घूमने में अब ज्यादा आसानी होगी।

यूपी में अब तक का सबसे लंबा रनवे:

kushinagar 2

Related News
1 of 40

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने उत्‍तर प्रदेश सरकार के सहयोग से 260 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 3600 वर्गमीटर में फैले नए टर्मिनल भवन के साथ कुशीनगर हवाई अड्डा तैयार किया गया है। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट यूपी का सबसे लंबा रनवे वाला (3।2 किमी लंबा व 45 मीटर चौड़ा) एयरपोर्ट है। कुशीनगर एक अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध तीर्थ केन्‍द्र है।

दक्षिण एशियाई देशों का आसान होगा आवागमन:

कुशीनगर

दक्षिण पूर्व एशिया के देश जैसे थाईलैंड, मलेशिया, वियतनाम, सिंगापुर, श्रीलंका और आसपास के बहुत से देशों से आने वाले पर्यटकों के लिए कुशीनगर पहुंचने और क्षेत्र की समृद्ध विरासत का अनुभव करना आसान हो जायेगा।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर