7 रक्षा कंपनियों की लॉन्चिंग पर बोले पीएम मोदी, बनाना है सबसे बड़ी मिलिट्री पावर

भारत में विजयदशमी के दिन शस्त्र पूजन की परंपरा रही है।

0 144

भारत में विजयदशमी के दिन शस्त्र पूजन की परंपरा रही है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सबको बधाईयां दी और देश को 7 डिफेंस कंपनियां समर्पित किये हैं। 7 नई कंपनियो की लॉन्चिंग के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हमें देश को हथियारों एवं रक्षा उपकरणों के मामले में आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के तहत हमारी सरकार ने देश को सबसे बड़ी मिलिट्री पावर बनाने का लक्ष्य तय किया है।

7 नई कंपनियों की हुई लॉन्चिंग:

रक्षा उपकरणों, हथियारों और वाहन निर्माण के लिए बनी 7 नई कंपनियां लोंच की गयी है। इन कंपनियों के जरिए देश को हथियार, सैन्य वाहन, उपकरण और उन्नत तकनीक हासिल हो सकेगी। पीएम मोदी ने कहा कि इन कंपनियों को मजबूती प्रदान करने के लिए आत्मनिर्भर भारत के तहत पहले ही 65,000 करोड़ रूपये के ऑर्डर दिए गए हैं।

पीएम ने रक्षा अनुसंधान का महत्व बताया:

पीएम मोदी ने कहा, ‘रिसर्च और इनोवेशन से देश की परिभाषा तय होती है। उन्होंने कहा कि हमें इनोवेटर्स को पूरी आजादी देनी होगी ताकि वे देश के लिए नए-नए अविष्कार कर सकें।’ यह भारत के ग्रोथ का सबसे अहम उदहारण है। उसके बाद आगे उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य दूसरे देशों से बराबरी करने का नहीं है बल्कि दुनिया में नेतृत्व करने का है। पीएम मोदी ने अपने सरकार के समय में हथियार के आयत में कमी और एक्सपोर्ट बढ़ने का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बीते 5 सालों में भारत का डिफेंस एक्सपोर्ट 315 फीसदी की गति से आगे बढ़ा है।

Related News
1 of 28

पीएम ने डिफेंस  कंपनियों से की अपील:

पीएम नरेंद्र मोदी ने 7 कंपनियों से अपील करते हुए कहा कि, ‘आपको फ्यूचर टेक्नोलॉजी में लीड करना होगा और रिसर्चर को मैका देना होगा। उन्होंने कहा मैं देश के स्टार्टअप्स से भी कहूँगा की वे इन सातों कंपनियों के साथ मिलकर काम करें और देश को प्रगति के शिखर तक ले जाएं।

ये भी पढ़ें..आर्यन की गिरफ़्तारी से टूट गए हैं शाहरुख खान, हालत हुई खराब

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर