केरल में मूसलाधार बारिश से मची तबाही, हर तरफ भयावह मंजर

केरल में भारी बारिश की वजह से एक बार फिर हाहाकार मच गया है।  

0 133

केरल में भारी बारिश की वजह से एक बार फिर हाहाकार मच गया है।  मूसलाधार बारिश की वजह से यहां का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  इस बारभारी बारिश और लैंडस्लाइड्स के चलते 26 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी कई लोग लापता हैं।  वहीं रेस्क्यू के लिए सेना की दो डिफेंस सर्विस कॉर्प्स(DSC) की दो टीमों के साथ ही नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स टीम(NDRF) की 11 टीमें लगी हैं।

केरल में भारी बारिश और लैंडस्लाइड्स की भयावह मंजर :

केरल में भारी बारिश और लैंडस्लाइड्स के कारण तबाही मची हुई है। लगातार बारिश होने से कई पुल टूट गए। वहीं मूसलाधार बारिश से होने वाले लैंडस्लाइड्स के कारण बहुत से घर तहस-नहस हो गए हैं। जिसके चलते सैकड़ों लोग घर से बेघर हो गए।

भारी बारिश

आपको बता दें केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत शिविर खोल दिए गए हैं।  वहीं संबंधित प्राधिकारियों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि शिविरों में कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी:

rain

Related News
1 of 40

भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने चेतावनी दी है कि 18 से 19 अक्टूबर तक उत्तर और दक्षिण के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।  वहीं केरल में 20 अक्टूबर तक फिर से भारी बारिश होने के आसार हैं।  आईएमडी के अनुसार, दक्षिण अरब सागर पर एक लो प्रेशर का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा उत्तर-पश्चिम भारत में अफगानिस्तान की तरफ से एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसलिए केरल सहित कई राज्यों में बारिश का दौर चल रहा है।

लगाये गए राहत कैंप:

कैंप (1)

केरल में लोगों के लिए 105 राहत कैंप बनाये गए हैं।  तीनों सेनाएं रेस्क्यू में लगाई गई हैं। वहीं वायुसेना के दो एमआई-17 हेलीकॉप्‍टरों को शंगुमुगम के वायुसेना स्‍टेशन पर तैयार रखा गया है। लोगों को सुरक्षित निकालकर राहत कैंपों में पहुंचाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लगातार नजर बनाए हुए हैं।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर