नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिपःफाइनल में पहली बार साइना-सिंधू होंगी आमने-सामने

0 22

स्पोर्ट्स डेस्क — भारतीय बैडमिंटन की सनसनी पीवी सिंधु और दिग्गज महिला शटलर साइना नेहवाल बुधवार को राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी.

 दुनिया की नंबर दो और चैंपियनशिप की शीर्ष वरीय खिलाड़ी सिंधु ने सेमीफाइनल में रुत्विका गडे के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए 17-21, 21-15, 21-11 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई.जबकि दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी साइना को पांचवीं वरीय अनुरा प्रभुदेसाई को 21-11 21-10 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. 

Related News
1 of 260

बता देें कि यह दोनों खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में पहली बार भिड़ेंगी.हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह दोनों दो बार टकरा चुकी हैं जिससे एक-एक बार  दोनोे ने बाजी मारी  हैं.गौरतलब है कि  साइना ने 2006 व 2007 इस खिताब को अपने नाम कर चुकी है वहीं सिंधू ने  भी 2011 व 2013 में दो बार इस खिताब पर  कब्जा जमा चुकी हैं.राष्ट्रीय चैंपियनशिप की बात करें तो साइना जहां दस साल बाद वापसी की वहीं सिंधु  चार साल बाद खेल रही हैं.

वहीं, दुनिया में दूसरे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और जाइंट किलर के नाम से मशहूर एच एस प्रणय के बीच 82वीं सीनियर बैडमिंटन राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पुरुष एकल का फाइनल बुधवार को खेला जाएगा. जबकि मिश्रित युगल में सात्विक साईराज और अश्विनी पोनप्पा की खिताबी टक्कर शीर्ष वरीय प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी से होगी.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...