सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी ! 26 जून को मिलेगा तोहफा…

52 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनर्स के लिए 26 जून को मिलेगा DA का तोहफा

0 158

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर आ रही है। सरकार ने महंगाई भत्ता (DA) बढ़ने का इंतजार कर रहे लगभग 52 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 60 लाख केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों को जल्दी ही तोहफा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें..ऑनलाइन क्लास के दौरान की छात्रा को दिल दे बैठे गुरुजी, भागकर की शादी

JCM की 26 जून को होगी अहम बैठक 

केंद्रीय कर्मचारियों के डियरनेस अलाउंस (DA) और पेंशनर्स को मिलने वाली डियरनेस रिलीफ (DR) मामले को लेकर सेंट्रल गवर्नमेंट सर्वेंट्स (CGS) का प्रतिनिधित्व करने वाली बॉडी नेशनल काउंसिल ऑफ JCM की 26 जून को अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक की जानकारी नेशनल काउंसिल ऑफ JCM की तरफ से दी गई है। इसकी अध्यक्षता कैबिनेट सेक्रेटरी करेंगे।

JCM के मुताबिक, 26 जून 2021 को वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DoPT) के अधिकारियों और जेसीएम के प्रतिनिधियों के बीच एक आधिकारिक बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक सम्मेलन की अध्यक्षता भारत के कैबिनेट सचिव करेंगे।

बैठक के एजेंडे के बारे में जेसीएम की राष्ट्रीय परिषद के शिव गोपाल मिश्रा ने जवाब दिया कि बैठक के दौरान केंद्र सरकार के कर्मचारियों और केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों के 7वें CPC DA और 7वें CPC DR लाभों पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि पहले यह बैठक 8 मई को होने वाली थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इसे टाल दिया गया था।

किश्तों में हो सकता है भुगतान 

Related News
1 of 786

जेसीएम की राष्ट्रीय परिषद को उम्मीद है कि इस सम्मेलन के परिणामस्वरूप केंद्र सरकार के कर्मचारियों और सेवानिवृत्त लोगों के लिए कुछ अच्छी खबर होगी। JCM के शिव गोपाल मिश्रा ने पहले कहा है कि JCM ने कैबिनेट सचिव कार्यालय, व्यय विभाग और कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग को सुझाव दिया है कि यदि केंद्र सरकार एक बार में डीए और डीआर बकाया का भुगतान करने में असमर्थ है, तो वे उन्हें किश्तों में भुगतान कर सकते हैं।

1 जुलाई से कर्मचारियों को मिलेगा डीए और डीआर

26 जून, 2021 को होने वाला सम्मेलन 8 मई को निर्धारित किया गया था, लेकिन दुर्भाग्य से, कोविड -19 के प्रसार के कारण बैठक स्थगित कर दी गई थी। केंद्र सरकार ने निष्कर्ष निकाला है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों और सेवानिवृत्त लोगों के लिए डीए और डीआर लाभ 1 जुलाई, 2021 को फिर से शुरू किया जाएगा, हालांकि, डीए और डीआर बकाया निपटान की तीन किस्तों के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर