लखनऊ के बाजारों में बनेंगे मार्केट कंट्रोल रूम

0 14

लखनऊ–जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने आज शिविर कार्यालय में कोविड-19 के तहत विभिन्न दायित्वों का निर्वहन कर रहे अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उक्त निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें-UP Board Result 2020: आ गई रिजल्ट की तारीख, ऐसे देखें परिणाम..

जिलाधिकारी ने कहा कि बाजारों को सुनियोजित ढंग से खोला जाए।उन्होंने कहा कि बाजारों को खोलने से पहले वहां पर समुचित सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही बाजारों में मार्केट कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए और आवश्यकतानुसार निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे व पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि बाजार स्तर पर निगरानी मैकेनिज्म विकसित कर लिया जाए ।इसमें जिला प्रशासन, पुलिस ,नगर निगम के साथ ही स्थानीय बाजार के व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों को भी सम्मिलित किया जाए।

Related News
1 of 285

यह भी पढ़ें-भाई के अंतिम संस्कार पर खुद को नहीं संभाल पाए साजिद, देखें अंतिम यात्रा की तस्वीरें

जिलाधिकारी ने कहा कि बाजार में कोविड-19 के दृष्टिगत निर्धारित नियमों व प्रोटोकॉल के अनुपालन हेतु समुचित व्यवस्था की जाए। विशेषकर मास्क, सैनिटाइजर के साथ ही सोशल डिस्टेंस का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारीगण कोविड-19 के दृष्टिगत मॉनिटरिंग हेतु टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें। बाजारों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की फीड को ऑनलाइन कनेक्टिविटी के साथ क्रियाशील बनाएं ताकि मोबाइल फोन पर भी रियल टाइम मॉनिटरिंग की जा सके।

इसके साथ ही साथ अधिकारी बैठकों के लिए भी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें ताकि समय की बचत की जा सके और अधिक से अधिक दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित किया जा सके। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर श्री के पी सिंह अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमरपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर