LU : 50 केन्द्रों पर होगी BA, BSc और बीकॉम की परीक्षाएं

0 57

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में आगामी 7 सितम्बर से शुरू हो रही वार्षिक परीक्षाओं के लिए केन्द्रों की सूची सोमवार को जारी कर दी गई है। बीए, बीएससी और बी.कॉम की परीक्षाएं 50 केन्द्रों पर कराई जाएंगी। वहीं, बीबीए, बीबीए (एमएस) और बीबीए (आईबी) की अन्तिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए 19 केन्द्र बनाए गए हैं। केन्द्रों की सूची विश्वविद्यालय (LU) की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वकेन्द्र का लाभ भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें..पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन

LU की वार्षिक अन्तिम वर्ष एवं सेमेस्टर अन्तिम वर्ष की परीक्षाएं एमसीक्यू प्रणाली के माध्यम से कराई जानी हैं। परीक्षाएं सुबह 9 से 11 बजे तक एवं दोपहर 2 से 4 बजे तक होगी ।

नकल रोकने के लिए यह व्यवस्थाएं की गई : फोटोयुक्त कम्प्यूटराईज्ड उपस्थिति का प्रयोग किया जाएगा। सीटिंग प्लान के अनुसार छात्र निर्धारित सीट पर ही बैठेंगे। सीटिंग प्लान कमरे के बाहर व गेट के बाहर भी चस्पा करना होगा। नकल करते पकड़े जाने पर छात्र / छात्रा को उड़ाका दल / कक्ष निरीक्षकों द्वारा नोटिस देना तथा हस्ताक्षर लेना सुनिश्चित करें ।
यहां करें सम्पर्क

किसी प्रकार की असुविधा होने पर इन फोन नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक कर्यालयः 0522-2740880, परीक्षा नियंत्रक 7991200506, परीक्षा संचालन कक्ष 0522-2740012, कुलानुशासक कार्यालयः 0522-2740401 और प्रश्न पत्रों के सम्बन्ध में 7991200867 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

केन्द्रों पर इनका रखना होगा ध्यान
Related News
1 of 658

– केन्द्र की पर्याप्त सेनिटाइजेशन की व्यवस्था की जाए । प्रवेश द्वार पर एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर का इस्तेमाल सुनिश्चित करना होगा।

– शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा छात्रों के प्रवेश के समय इन्फ्रारेड थर्मामीटर के माध्यम से उनके तापमान लेने तथा उनके द्वारा फेस – मास्क / फेस कवर का पालन सुनिश्चित करना होगा।

– परीक्षा केन्द्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करनी होगी।

– सोशल डिस्टेसिंग के मानकों को सुनिश्चित करते हुए छात्रों को कक्ष में बैठाया जाएगा।

ये भी पढ़ें..UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर