नौकरी के नाम से ठगी करने वाले 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

0 18

जालौन की स्वाट, सर्विलांस, साइबर सेल और कोतवाली पुलिस को संयुक्त रूप से बड़ी कामयाबी मिली है। इन टीमों ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो क्विकर से डाटा लेकर बेरोजगार युवक-युवतियों को अपना निशाना बनाते थे, पकड़े गए अभियुक्तों के पास से कई डेस्कटॉप, लैपटॉप, मोबाइल और सिमकार्ड बरामद हुये है।

ये भी पढ़ें..कोतवाली में भैंस का तांडव, दरोगा को उठाकर पटका और फिर रगड़ती हुई ले गई

मामले का खुलासा करते हुए जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से ऑनलाइन ठगी करने वाला एक गिरोह जनपद में सक्रिय था, जिसने कई बेरोजगार युवक-युवतियों को निशाना बनाते हुए उनसे लाखों रुपए की ठगी की थी। इस खुलासे के लिए साइबर सेल की टीम के साथ स्वाट टीम सर्विलेंस टीम और उरई कोतवाली पुलिस को लगाया गया था इन चारों टीमों ने संयुक्त रूप से एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो युवक-युवतियों से नौकरी के नाम पर ठगी करते थे।

पुलिस को कई दस्तावेज बरामद…

एसपी ने बताया कि इनके पास से कई दस्तावेज मिले हैं, जिसके माध्यम से वह बेरोजगार युवक-युवतियों को फोन करते थे और उन्हें नौकरी का झांसा देकर उनसे रुपए की वसूली करते थे। एसपी ने बताया कि पकड़े गये सभी अभियुक्त क्विकर से डाटा कलेक्ट करते थे और वह बेरोजगार युवक युवतियों को फ़ोन करके उनसे नौकरी दिलाने के नाम से ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन की फीस जमा कराते थे, बाद में जब उनसे रुपए कमा लेते थे, तो उस नंबर की सिम तोड़ कर फेंक देते थे।

500 से अधिक लोगों को ठगा..
Related News
1 of 598

ऐसे करके वह 500 से अधिक लोगों को ठगी का शिकार बना चुके थे, पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी अभियुक्त दिल्ली से जुड़े कुछ लोगों के संपर्क में काम करते थे, जिनके बारे में भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है, साथ ही इनका नेटवर्क किस किस क्षेत्र में फैला हुआ है, उसके बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनके पास से 9 डेस्कटॉप और 7 लैपटॉप, 20 मोबाइल फोन, 70 हजार से अधिक की नकदी साथ ही कई एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक मिली है।

पुलिस टीम को मिला 10 का इनाम…

जिनसे ठगी करने का काम करते थे। फिलहाल पकड़े गए अभियुक्त के बारे में पुलिस और पता लगाने का प्रयास कर रही है। एसपी ने बताया कि अभी तक 12 लोगों के बारे में जानकारी हासिल हो चुकी है, जो इनके साथ काम करती थी, वही गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार का इनाम दिया है।

ये भी पढ़ें..UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- अनुज कौशिक, जालौन)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर