IPL-13 : चेन्नई सुपर किंग्स का जीत से आगाज, मुंबई को 5 विकेट से रौंदा

मैच के हीरो से अंबाती रायडू ने 71 रनों की शानदार पारी खेली, डू प्लेसिस ने जड़ा अर्धशतक

0 13

धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक बार जीत से आईपील का आगाज किया। वही मुंबई को टूर्नामेंट के इतिहास में आठवीं बार अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी (38 रन पर 3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन और अंबाती रायडू (71) तथा फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 58) के बेहतरीन अर्धशतकों से पिछले उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल-13 (IPL-13) के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार को 5 विकेट से शिकस्त दी।

ये भी पढ़ें..आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने की खुदकुशी

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन पर रोका और खराब शुरुआत के बावजूद रायडू और डू प्लेसिस के अर्धशतकों से 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत कर दी।

चेन्नई ने जीत से किया आगाज - Sports News

डू प्लेसिस व रायडू ने दिलाई जीत

फाफ डू प्लेसिस और अंबाती रायडू ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की मैच विजयी साझेदारी की। चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल के 29 मुकाबलों में 12वीं जीत हासिल कर ली। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत खराब रही और उसने पहले दो ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में चौका खाने के बाद शेन वॉटसन को पगबाधा कर दिया। वॉटसन चार रन ही बना सके। जेम्स पेटिनसन ने अगले ओवर में मुरली विजय को पगबाधा कर दिया। विजय एक रन ही बना पाए।

फाफ डू प्लेसिस और अंबाती रायडू ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की मजबूत साझीदारी की और स्कोर को 121 तक पहुंचा दिया। इस साझेदारी से मुंबई के हाथों से मैच निकल गया। रायडू 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर गेंदबाज राहुल चाहर को कैच दे बैठे। रायडू ने 48 गेंदों पर 71 रन की बेहतरीन पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए।

Related News
1 of 171
धोनी के मैदान पर उतरते ही मिली जीत

IPL 2020: धोनी की टीम CSK का जीत से आगाज, मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से दी  मात – चम्बल संदेश

रवींद्र जडेजा पांच गेंदों में दो चौकों की मदद से 10 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर पगबाधा हो गए। सैम कुरेन ने आने के साथ ही छह गेंदों में 18 रन ठोक दिए। लेकिन डू प्लेसिस एक छोर संभालकर टिके हुए थे।

कुरेन का विकेट गिरने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर उतरे लेकिन तब तक बाजी चेन्नई के हाथों में आ चुकी थी। डू प्लेसिस ने 44 गेंदों पर नाबाद 58 रन में छह चौके लगाए।

वहीं मुंबई ने अंतिम छह ओवरों केवल 41 रन बनाये और इस बीच छह विकेट गंवाये जिससे वह नौ विकेट पर 162 रन तक ही पहुंच पाया। आखिर में उसे यह महंगा पड़ा।मुंबई की ओर से सौरभ तिवारी 42, क्विंटन डिकाक 33 ने अहम योगदान दिया।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर