RR Vs LSG IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से दी शिकस्त

0 157

RR Vs LSG IPL 2024 ,जयपुरः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रनों से हरा दिया। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी।

194 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 11 रनों के कुल स्कोर पर तीन विकेट खो दिए। क्विंटन डी कॉक 4, देवदत्त पडिक्कल 0 और आयुष बदोनी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कप्तान केएल राहुल ने दीपक हुडा के साथ मिलकर पारी को संभाला। इन दोनों ने टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। टीम का चौथा विकेट 60 रन पर गिरा। दीपक हुडा 26 रन बनाकर आउट हुए। दीपक के आउट होने के बाद निकोलस पूरन आए। उन्होंने राहुल के साथ मिलकर पारी को तेजी से आगे बढ़ाया।

राहुल ने खेली कप्तानी पारी

इस बीच कप्तान राहुल ने अपने आईपीएल करियर का 34वां अर्धशतक लगाया। हालांकि, राहुल अपना अर्धशतक बड़ा नहीं बना सके और 44 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हो गए। 154 के स्कोर पर टीम का छठा विकेट गिरा। मार्कस स्टोइनिस सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन की ओर चल दिए।

आखिरी ओवरों में पूरन ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन टीम 20 रन से पिछड़ गई। पूरन 41 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए, जबकि नांद्रे बर्जर, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

CSK New Captain: महेंद्र सिंह धोनी ने क्यों छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ? जानें बड़ी वजह

Related News
1 of 254

राजस्थान ने दिया था 193 रनों का लक्ष्य

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का विशाल स्कोर बनाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाए। सैमसन ने 52 गेंदों में 6 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 82 रनों की पारी खेली।

कप्तान के अलावा रियान पराग ने 29 गेंदों में 3 छक्के और एक चौके की मदद से 43 रन बनाए। इनके अलावा यशस्वी जयसवाल ने 24 रन, ध्रुव जुरेल ने 20 रन, जोस बटलर ने 11 रन का योगदान दिया। लखनऊ के लिए नवीन उल हक ने दो विकेट लिए, जबकि मोहसिन खान और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...