IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी करने वाले इन 2 गेंदबाजों के मुरीद हुए लक्ष्मण

0 62

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारतीय तेज गेंदबाजों ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 183 रनों पर ही समेट दिया.

ये भी पढ़ें..पुण्यतिथिः महज 25 वर्ष की उम्र में कैबिनेट मंत्री बनी थी सुषमा स्वराज, ऐसा रहा एक कुशल राजनेता बनने तक का सफर

WTC के फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन से उठे थे सवाल

वहीं टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने खुश जाहिर की हैं. लक्ष्मण ने तारीफ करते हुए कहा कि टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) से अपनी गलतियों को सबक लिया है. WTC के फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन के लिए भारतीय गेंदबाजी लाइन-अप पर सवाल उठे थे.

वीवीएस लक्ष्मण ने की गेंदबाजों की तारीफ

लक्ष्मण ने कहा कि टीम हर संभव तरीके से खुद पर काम करके और इंग्लैंड के परिस्थितियों को बेहतर ढंग से समझकर अपनी योजना बनाने में सफल रही है.

लक्ष्मण ने बताया कि बुमराह के पहले ओवर से ही यह भारत की ओर से शानदार प्रयास था. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जो गलतियां हुई थीं, मुझे लगता है कि उन्होंने इसे ठीक कर दिया है और ऐसा करने का एकमात्र तरीका नेट्स पर जाना, प्रशिक्षण देना और उन एरिया में काम करना था, जहां गलतियां हुई थीं.

Related News
1 of 197

वीवीएस ने कहा- बुमराह और शमी ने सही लेंथ से गेंदबाजी की, क्योंकि इंग्लिश परिस्थितियों में प्रभावी होना जरूरी है. टेस्ट सीरीज जीतने के लिए एक टीम को दो या तीन गेंदबाजों को अपने फॉर्म में रहने की जरूरत होती है और हमने बुमराह और शमी से पहले दिन जो देखा वह शानदार है. भारत के तेज गेंदबाजों ने शुरुआती दिन का सबसे अधिक फायदा उठाया, क्योंकि उन्होंने लाइन और लेंथ पर अधिक ध्यान केंद्रित किया. यह टीम के लिए एक सकारात्मक संकेत है.

बुमराह-शमी ने चटकाए 7 विकेट

गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड पर भारतीय गेंदबाज कहर बनकर टूट पड़े. जिससे इंग्लैंड की पूरी टीम 200 रनों से पहले सिमट गई. भारत की तरफ से बुमराह ने 4 विकेट चटकाए जबकि मोहम्मद शमी ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया.

दरअसल WTC फाइनल में बुमराह अपनी गेंदाबजी से प्रभावित नहीं कर पाए थे. जिससे वो सवालों के घरे में थे. लेकिन बुधवार से शुरू हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने दमदार गेंदबाजी कर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया की है. इस दौरान शमी ने भी घातक दिखे और तीन विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर