तीन राज्यों में बादल फटने से भारी तबाही, 17 लोगों की गई जान…

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में फटे बादल...

0 87

हिमाचल, जम्मू- कश्मीर और लद्दाख में बारिश व बादल फटने के कारण आई बाढ़ से बुधवार को अब तक 17 लोगों की मौत हो गई जबकि कई मकानों, खड़ी फसलों और एक लघु पनबिजली संयंत्र पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

ये भी पढ़ें..पुलिस चेक पोस्ट पर खनन माफिया का हमला, दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में फटे बादल

बादल फटने से सबसे ज्यादा नुकसान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हुआ यहां के कई इलाकों में बादल फटने से आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य लापता हैं। किश्तवाड़ के दाचन और बाउजवा इलाके, दक्षिण कश्मीर के पवित्र अमरनाथ गुफा, उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा और लद्दाख का कारगिल बादल फटने से प्रभावित हुआ और दर्जनों घर, कई पुल और लघु पनबिजली परियोजना क्षतिग्रस्त हो गई।

बादल फटने से तबाही

दाचन तहसील के होनजार गांव में सुबह करीब साढ़े चार बजे बादल फटने के कारण एक पुल के अलावा छोटी नदी के किनारे स्थित छह मकान और एक राशन की दुकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस, सेना और SDRF का संयुक्त राहत अभियान जारी है, और अबतक 7 शव बरामद किए गए हैं जबकि 17 लोग अब भी लापता हैं।

किश्तवाड़ के जिना विकास आयुक्त ने बताया कि दूरस्थ लोम्बार्ड इलाके में रात बादल फटने की दो घटनाएं हुई लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि नागरिक प्रशासन की मदद के लिए सेना की दो टुकड़ियां भेजी गई है।

Related News
1 of 832

बादल फटने तबाही

हिमाचल में मूसलाधार बारिश से भारी तबाही

वहीं हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में करीब नौ लोगों की मौत हो गई जबकि सात लोगों के लापता होने की सूचना है।

राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि लाहौल-स्पीति में उदयपुर में तोजिंग नाले पर बादल फटने से आई बाढ़ में सात लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि चम्बा जिले में दो लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ गया दारोगा, बनियान व तौलिया में ही उठा ले गई एंटी करप्शन की टीम…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर