सीएम योगी ने की यूपी पुलिस की जमकर तारीफ, बोले- पुलिसकर्मियों के कार्य सराहनीय…

सीएम ने कहा ईमानदारी से काम किया तो आईजी होकर रिटायर होंगे पुलिसकर्मी...

0 1,353

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की बदलती पुलिस (police) की छवि पर खुशी जताते हुए जमकर तारीफ की है। सीएम ने कहा है कि यूपी पुलिस के बारे में 2017 के पहले तक तमाम तरह की चर्चाएँ होती थीं

लेकिन व्यावसायिक प्रतिबद्धता, व्यवहारकुशलता, दक्षता और पुलिस सुधार के सतत प्रयासों से हाल ऐसा है कि आज देश के तमाम राज्यों में जब चुनाव होते हैं तो यूपी पुलिस की तैनाती की भारी डिमांड होती है।

ये भी पढ़ें..नाकेबंदी कर रहे पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने की फायरिंग, दो कांस्टेबल शहीद…

सीएम ने पुलिस की बदली छवि पर दी बधाई…

इस बदलती छवि के लिए यूपी पुलिस (police) को बधाई देते हुए सीएम ने कहा है कि पीड़ित की संतुष्टि ही पुलिस की सफलता का मानक है। कॉन्स्टेबल से लेकर पुलिस मुखिया तक को इसी भावना के साथ काम करना चाहिए।

दरअसल सीएम योगी ने शनिवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश द्वारा अयोजित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2018 में पुलिस उपाधीक्षक पद पर चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान कर रहे थे।

नवनियुक्त पुलिस उपाधीक्षकों को दी बधाई…

वहीं नवनियुक्त पुलिस उपाधीक्षकों को विश्व के सबसे बड़े नागरिक पुलिस (police) सेवा का हिस्सा बनने पर बधाई देते हुए सीएम ने कहा कि चार साल पहले तक यूपी में होने वाली हर नियुक्ति पर सवाल खड़े होते थे। भेदभावपूर्ण रीति से नौकरियां मिलती थीं, मेरिट की अनदेखी होती थी और योग्यता का अनादर का खामियाजा कई पीढियां भुगतती हैं।

Related News
1 of 737

लेकिन आज लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश द्वारा की हर नियुक्ति प्रक्रिया शुचिता, पारदर्शिता और ईमानदारी का पर्याय हैं। एक भी नियुक्ति पर सवाल खड़ा नहीं किया जा सकता। योग्य और सक्षम का चयन ही होता है। आयोग की साख बहाल हुई है।

सीएम ने कहा कि पुलिस (police) रिफॉर्म के लिए शासन स्तर पर हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। बहुप्रतीक्षित पुलिस आयुक्त प्रणाली चार स्थानों पर लागू किया गया है लेकिन इसे सफल आपको करना है। पुलिसकर्मियों के लिए आवासीय सुविधा का विस्तार हुआ है।

ईमानदारी से काम किया तो आईजी होकर रिटायर होंगे…

नवनियुक्त पुलिस उपाधीक्षकों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने उन्हें पुलिस की चुनौतियां और कर्तव्यपरायणता के महत्व से भी अवगत कराया। सीएम ने कहा फील्ड में सेवा के दौरान शासन आपको खुद को साबित करने का भी अवसर भी देता है। बस आपको अपनी कर्मठता सिद्ध करनी होगी।

सीएम ने कहा कि अगर यह नव नियुक्त डीएसपी मेहनत से काम करेंगे तो अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की उम्र तक आते-आते आईजी पद तक पहुंच जाएँगे। उनकी इस बात पर पूरा ऑडिटोरियम ठहाकों से गूंज उठा।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर