मोटे पुलिसकर्मियों को इनाम देगी प्रदेश सरकार, लेकिन ये होगी शर्त…

पुलिसवालों को बीमारी से बचाने और उन्हें फिट रखने के लिए पुलिस मुख्यालय ने की पहल...

0 459

‘स्वास्थ्य ही धन है’ यह कहावत लम्बे समय से चली आ रही है। आखिर हो भी क्यों न, यदि शरीर निरोग है तो सब ठीक, लेकिन बीमार है तो कुछ भी अच्छा नहीं। शयद यही वजह की है कि स्वास्थ्य के प्रति पुलिसकर्मियों (policemen) को जागरूक करने के लिए प्रदेश पुलिस अनोखी पहल करने जा रही है।

ये भी पढ़ें..शादी के दो दिन बाद विवाहिता से हैवानियत, गैंगरेप कर प्राइवेट पार्ट को गर्म चिमटे से जलाया

दरअसल सरकार खेल-कूद और पीटी-परेड के साथ भारी भरकम पुलिसवालों के बीच वजन कम करने की प्रतियोगिता कराई जाएगी। जो जीतेंगे, उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा।

पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए मुख्यालय ने की पहल

बेतरतीब जीवनशैली बीमारी को दावत देती है। पुलिसवालों (policemen) की ड्यूटी ऐसी होती है कि कई दफे वे समय से न तो खा पाते हैं ना ही सोते हैं। इस वजह से लम्बे समय तक फील्ड में काम करने वाले पुलिसकर्मी भी उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

प्रतीकात्मक फोटो

पुलिस में इसकी शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। इससे दूसरी बीमारियों का खतरा भी बना रहता है। पुलिसवालों को बीमारी से बचाने और उन्हें फिट रखने के लिए पुलिस मुख्यालय ने पहल की है। पुलिस अधिकारियों और जवानों को खेल-कूद के साथ पीटी-परेड कराने और वजन कम करने की प्रतियोगिता कराई जाएगी।

प्रोत्साहित करने के लिए होगी प्रतियोगिता

Related News
1 of 967

दरअसल पुलिसकर्मियों (policemen) को फिट रखने के लिए बिहार सरकार ने एक आदेश जारी किया है। वहीं पुलिस मुख्ययाल द्वारा जारी आदेश के बाद इसी महीने कई जिलों में इसपर काम शुरू कर दिया गया है। रोहतास के एसपी ने तो इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया है। वहीं पुलिसकर्मियों को वजह घटाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रतियोगिता भी रखी गई है।

demo pic

ज्यादा वजन घटाने वाले होगें पुरस्कृति

लंबाई के अनुपात में ज्यादा वजनदार पुलिसकर्मियों को करीब डेढ़ महीने का समय दिया गया। शुरू में उन्हें पुलिस लाइन में आकर अपना नाम और रैंक के साथ वजन दर्ज कराना होगा। दोबारा अगस्त में उनका वजन लिया जाएगा। इस दौरान सबसे ज्यादा प्रतिशत में वजन घटाने वाले पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आनेवाले पुलिसकर्मियों को एसपी पुरस्कृत करेंगे।

ये भी पढ़ें..गर्लफ्रेंड का था दादा के साथ अफेयर ! जिसे समझता रहा बेटा वो निकला चाचा, ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर