बड़ा खुसालाः फिक्स था 2011 का विश्व कप, जानबूझकर हारा था श्रीलंका !

पर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने भी 2011 विश्व कप फाइनल के फिक्स होने के आरोपों की जांच की मांग की थी.

0 634

क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे ने आरोप लगाया है कि उनके देश ने 2011 विश्व कप फाइनल भारत को ‘बेच’ दिया था. इस दावे को हालांकि बकवास करार देते हुए पूर्व क्रिकेट कप्तानों कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने उनसे सबूत मांगे हैं.

ये भी पढ़ें..UP Board Result 2020: इस बार अंक पत्र में होगा बड़ा बदलाव

बता दें कि श्रीलंका स्थानीय टीवी चैनल ‘सिरासा’ को दिए इंटरव्यू में अलुथगामगे ने कहा कि फाइनल फिक्स था. भारत ने 275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गौतम गंभीर (97) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (91) की पारियों की बदौलत जीत दर्ज की थी.

श्रीलंका के खेल मंत्री ने लगाए आरोप..

श्रीलंका के तत्कालीन खेल मंत्री अलुथगामगे ने कहा, ‘आज मैं आपसे कह रहा हूं कि हमने 2011 वर्ल्ड कप बेच दिया था, जब मैं खेल मंत्री था तब भी मैंने ऐसा कहा था.’ 5 अगस्त को होने वाले चुनाव तक कामकाज देख रही मौजूदा कार्यवाहक सरकार में विद्युत राज्य मंत्री अलुथगामगे ने कहा, ‘एक देश के रूप में मैं ये ऐलान नहीं करना चाहता था. मुझे याद नहीं कि वह 2011 था या 2012. लेकिन हमें वह मैच जीतना चाहिए था.’

Related News
1 of 164
जयवर्धने ने आरोपों को बताया बकवास

हालांकि उस मैच में शतक जड़ने वाले श्रीलंका पूर्व कप्तान जयवर्धने ने इन आरोपों को बकवास बताया. उन्होंने ट्वीट में पूछा, ‘क्या चुनाव होने वाले हैं?…. जो सर्कस शुरू हुआ है वह पसंद आया… नाम और सबूत?’ अलुथगामगे ने कहा कि उनका नजरिया है कि नतीजे को फिक्स करने में खिलाड़ी नहीं बल्कि कुछ पक्ष शामिल थे.

गौरतलब है कि इससे पहले श्रीलंका की वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान रहे अर्जुन रणतुंगा ने भी 2011 विश्व कप फाइनल के फिक्स होने के आरोपों की जांच की मांग की थी.

ये भी पढ़ें..क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी : आ गई IPL की नई डेट..

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर