तलाक के बाद मिले 2500 अरब रुपये,बनी दुनिया की तीसरी सबसे अमीर महिला 

0 16

न्यूज डेस्क — दुनिया के सबसे अमीर शख्स व ऐमजॉन के संस्थापक जेफ बेजॉस और उनकी पूर्व पत्नी मैकेंजी बेजॉस तलाक पर आपसी सेटलमेंट के लिए रजामंद हो गए हैं। कोर्ट के फैसले के बाद अगले 90 दिनों में ये दोनों शख्स आधिकारिक रूप से अलग हो जाएंगे। 

Related News
1 of 1,034

बता दें कि तलाक के बाद मैकेंजी से अलग होने के एवज में जेफ को करीब 2,500 अरब रुपये अपनी पूर्व पत्नी को देने पड़े। इसके साथ ही मैकेंजी दुनिया की तीसरी सबसे अमीर महिला बन गई हैं।इस पर मैकेंजी ने कहा कि वह जेफ और उनके हिस्से का 25 फीसदी ऐमजॉन स्टॉक अपने पास रखेंगी, जो कंपनी में 4 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। हालांकि उन्होंने साथ ही साफ किया कि उनके शेयर पर वोटिंग कंट्रोल जेफ का ही होगा। बता दें कि बेजॉस दंपत्ती ने इस साल जनवरी में अपने 25 साल के रिश्ते को समाप्त करने की घोषणा की थी। 

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ (55) और मैकेंजी (48) ने 90 के दशक के शुरुआत में शादी की थी। दोनों न्यू यॉर्क स्थित एक हेज फंड कंपनी डी ई शॉ में काम करते थे। शादी के बाद जेफ ने ऐमजॉन की नींव रखी। दोनों के चार बच्चे हैं। जेफ बेजॉस को दुनियाभर में मैनेजमेंट गुरु के तौर पर जाना जाता है और कंपनी का नेतृत्व अब जेफ ही करेंगे। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...