Twitter: रेंट पर मिलेगा ब्लू टिक, अब हर महीने देने होंगे इतने रुपये !

0 240

एलन मस्क के ट्विटर (twiter) को टेकओवर करने के बाद कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं। एलन मस्क द्वारा ट्विटर के खरीदे जाने के बाद काफी लोग खुश हैं तो कई लोग नाराज भी हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि यदि आप भी Twitter पर वेरिफाइड (ब्लू टिक-Blue Tick) वाले हैं तो आपको हर महीने 19.99 डॉलर यानी करीब 1,600 रुपये चुकाने पड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें..चोरी के बाद लाखों का सामान वापस कर चोर ने भगवान से मांगी माफी, लेटर हुआ वायरल

ब्लू टिक के लिए देने होंगे 1,600 रुपये

दरअसल ट्विटर (twiter) ने इसका इस्तेमाल करने वालों के सत्यापन के लिए प्रति माह 19.99 डॉलर शुल्क यानी 1,600 रुपये लेने की योजना बनाई है। द वर्ज, के अनुसार कंपनी के मालिक एलन मस्क ने कर्मचारियों से कहा है कि वे समय सीमा के भीतर प्लेटफॉर्म पर भुगतान सत्यापन शुरू करने की उनकी योजना को लागू करें या कम्पनी छोड़ दें।

Parag Agrawal Elon Musk Twitter

Related News
1 of 1,032

गौरतलब है कि कंपनी की अतिरिक्त सुविधाओं को हासिल करने के लिए 4.99 डॉलर प्रति माह की ट्विटर ब्लू (blue tick) की वैकल्पिक सदस्यता, जो इसका इस्तेमाल करने वालों भी सत्यापित करती है, अब महंगी हो जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्यापित उपभोक्ताओं के पास ब्लू टिक चेकमार्क रखने के लिए मौजूदा योजना के तहत सदस्यता हासिल करने के लिए 90 दिन का समय होगा। एलन मस्क ने इस सुविधा को लॉन्च करने की समय सीमा सात नवंबर तक तय की है।

गौरतलब है कि एक साल पहले ट्विटर ब्लू की सदस्यता हासिल करने वालों को कुछ प्रकाशकों के लेखों को बगैर विज्ञापनों के बिना पढ़ने समेत अन्य कई सुविधाएं प्रदान की गईं थीं। मस्क व्यवसाय के कुल राजस्व का आधा हिस्सा कवर करने के लिए ट्विटर की सदस्यता बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। हाल ही में मस्क ने कहा था कि प्लेटफॉर्म का विस्तार कर इस पर लिखने के लिए 280 शब्दों की सीमा को भी बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि कम्पनी उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए प्लेटफार्म पर पोस्ट किए जाने वाले वीडियो की लम्बाई भी बढ़ाने पर विचार कर रही है।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...