युवा कर लें तैयारी, जल्द होगी 1334 कॉन्स्टेबल की भर्ती, कैबिनेट ने दी मंजूरी

पुलिस विभाग में कांस्टेबल पद पर 976 पुरूष व 267 महिला की होगी भर्ती...

0 435

पुलिस विभाग में नौकरी करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कांस्टेबल के 1334 रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। इसके अलावा मंत्रिमंडल ने अधीनस्थ न्यायालयों में नियमित आधार पर 22 पदों को भऱने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें..महिलाओं को ‘सेक्स स्लेव’ बनाने वाले ‘गुरु’ को मिली 120 साल की सजा

पुलिस विभाग में 976 पुरूष व 267 महिला की होगी भर्ती

Rajasthan Police Recruitment For Constable And Driver Vacancy 8th, 10th  Pass Govt Job - पुलिस विभाग में 5000 पदों पर बंपर भर्तियां, 8वीं व 10वीं  पास के लिए आखिरी मौका - Amar

दरअसल प्रदेश में पुलिस विभाग में खाली पड़े कांस्टेबल के पदों को भरने की सरकार ने मंजूरी दे दी है। मंगलवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई हिमाचल कैबिनेट की बैठक में मंत्रिमण्डल ने कांस्टेबल के 1334 रिक्त पद सीधी भर्ती के माध्यम से नियमित आधार पर भरने को स्वीकृति प्रदान की। इनमें 976 पुरूष और 267 महिला कांस्टेबलों जबकि 91 पद चालकों के शामिल हैं।

इन पदों पर भी होगी भर्ती…

यही नहीं मंत्रिमंडल ने लीडिंग फायरमैन के 32 पद, कांगड़ा जिले के संसारपुर टेरेस, किन्नौर जिले के भावानगर और सांगला और कुल्लू जिले के पतलीकुहल में नई खुली अग्निशमन चैकरी में ड्राइवर-एवं-पम्प ऑपरेटर के 11 पद भरने को सहमति प्रदान की।

Related News
1 of 1,032

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट मीटिंग.

इसके अलावा मंत्रिमंडल ने अधीनस्थ न्यायालयों में नियमित आधार पर 22 पदों को भऱने का फैसला लिया है। इसके साथ ही राज्य खाद्य आयोग में विभिन्न श्रेणियों के 9 पदों को भरने की भी मंजूरी दी है।

शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय..

मंत्रिमण्डल ने शिक्षा विभाग में आउटसोर्स आधार पर सेवाएं दे रहे आईटी शिक्षकों का मानदेय 1 अप्रैल, 2020 से 10 प्रतिशत बढ़ाने को मंजूरी प्रदान की। इस निर्णय से 1345 आईटी शिक्षको को लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें..सिपाही की संग्दिध मौत, हेड कांस्टेबल व फॉलोअर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, SP ने किया निलंबित

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...