..तो यूपी के डॉक्टर भी देंगे इस्तीफ़ा !

0 22

लखनऊ — यूपी पीएमएस असोसिएशन ने कहा है कि यूपी में भी स्वास्थ्य सेवाओं के हालात राजस्थान जैसे ही होते जा रहे हैं। असोसिशन की सोमवार को हुई बैठक में कहा गया कि यूपी में हालात न सुधरे तो प्रदेश के सभी डॉक्टर कोई भी निर्णय ले सकते हैं। इसमें राजस्थान की तरह सामूहिक इस्तीफे का विकल्प भी शामिल है। 

Related News
1 of 103

 

असोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अशोक यादव की अगुवाई में हुई बैठक में कहा गया कि ऑल इंडिया राजस्थान इन सर्विस डॉक्टर्स असोसिएशन ने राजस्थान सरकार के अदूरदर्शी और उपेक्षात्मक रवैये के कारण सामूहिक इस्तीफे का फैसला लिया है। चिकित्सकों के उत्पीड़न की कार्यवाही के विरोध में डॉक्टर वहां अपना सामूहिक इस्तीफा भी सौंप चुके हैं। ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ इन सर्विस डॉक्टर्स असोसिएशन ने भी इस मद्दे पर केंद्र और राजस्थान सरकार से अविलंब हस्तक्षेप करने की मांग की है। महासंघ ने डॉक्टरों की मांगों पर तत्काल निर्णय लेने और आंदोलनरत चिकित्सकों के प्रति किसी भी प्रकार की हिंसा या दंडात्मक कार्रवाई पर देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है। 

डॉक्टरों के फिक्स ड्यूटी ऑवर्स, पीजी अलाउंस, पोस्टमार्टम भत्ता, एमबीबीएस को विशेषज्ञ डॉक्टर बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं पर अमल, विभागीय प्रोन्नति, सी और डी ग्रेड के जिलों के लिए स्पेशल अलाउंस जैसे विषयों पर सरकार की चुप्पी खेदजनक है। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...