मीडिया जगत की जानी मानी हस्ती व रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

154

Ramoji Rao: ईनाडु ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव ( Ramoji Rao ) का हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें 5 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सुबह 4.50 बजे उनका निधन हो गया। रामोजी राव सर्वाधिक प्रसारित तेलुगु दैनिक ‘ईनाडु’, ‘ईटीवी’ चैनल समूह और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक थे।

उनके पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास पर ले जाया गया। रामोजी राव के निधन की खबर के बाद शोक की लहर है। रामोजी राव के नेतृत्व में ईनाडु मीडिया ग्रुप ने तेलुगु फिल्म और मीडिया जगत में अपनी विशेष पहचान बनाई।

16 नवंबर 1936 को हुआ था जन्म

रामोजी राव का जन्म 16 नवंबर 1936 को आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में हुआ था। वे देश के जाने-माने बिजनेसमैन और मीडिया महारथी के तौर पर जाने जाते हैं। रामोजी ग्रुप में दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो रामोजी फिल्म सिटी, मार्गदर्शक चिटफंड, ईनाडु तेलुगु न्यूजपेपर, ईटीवी नेटवर्क, प्रिया फूड्स, डॉल्फिन होटल्स, उषा किरण मूवीज आदि शामिल हैं। ईटीवी और फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का निधन हो गया। आज सुबह 87 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। रामोजी राव का हैदराबाद के स्टार अस्पताल में इलाज चल रहा था।

Related News
1 of 1,308

वन मैन आर्मी

रामोजी राव वन मैन आर्मी थे। जगन की विदाई और चंद्रबाबू नायडू की वापसी में उनकी अहम भूमिका थी। वे चंद्रबाबू को प्यार से बाबू-बाबू कहते थे। अब रामोजी राव नायडू की वापसी से खुश थे, लेकिन रामोजी राव नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाए। रामोजी राय के निधन पर हर कोई दुखी है। उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...