NDA Meeting: एनडीए ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, PM मोदी को चुना गया संसदीय दल नेता

149

NDA Meeting: लोकसभा चुनाव में जीत के बाद एनडीए अब सरकार बनाने की ओर बढ़ रहा है। शुक्रवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और इसके साथ ही राष्ट्रपति को समर्थन देने वाले सांसदों की सूची भी सौंप दी है। नरेंद्र मोदी (PM Modi) शाम 6 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। शपथ ग्रहण की तारीख भी सामने आ गई है। नई सरकार का शपथ ग्रहण 9 जून को होगा।

9 जून को होगा शपथ ग्रहण

राष्ट्रपति शुक्रवार शाम को एनडीए संसदीय दल के नेता को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे। इसके बाद शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को होना तय हुआ है। इससे पहले शुक्रवार को नई दिल्ली में एनडीए संसदीय दल की बैठक भी हुई। इस बैठक के दौरान जो तस्वीर सामने आई है, उसमें पीएम मोदी के साथ टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार नजर आ रहे हैं। इस बैठक के दौरान निवर्तमान पीएम मोदी को एनडीए गठबंधन का नेता चुना गया है और इसके साथ ही एनडीए ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।

मंच पर ये दिग्गज रहे मौजूद

इससे पहले राजनाथ सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका अमित शाह, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, जेडीयू के नीतीश कुमार, जेडीएस के कुमारस्वामी, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और एलजेपी के चिराग पासवान समेत तमाम नेताओं ने समर्थन किया। इस दौरान मंच पर अनुप्रिया पटेल, जीतन राम मांझी, एकनाथ शिंदे, अजित पवार, चिराग पासवान,नीतीश कुमार, एचडी कुमारस्वामी, चंद्रबाबू नायडू, पवन कल्याण, अमित शाह, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका अमित शाह, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, जेडीयू के नीतीश कुमार, जेडीएस के कुमारस्वामी, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और एलजेपी के चिराग पासवान समेत तमाम नेताओं ने समर्थन किया।

Related News
1 of 1,588

पीएम मोदी ने जताया आभार

एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘एनडीए भारत का सबसे सफल चुनाव पूर्व गठबंधन है। मैं सभी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। यह खुशी की बात है कि मुझे इतने बड़े समूह का स्वागत करने का अवसर मिला है। विजयी हुए सभी साथी बधाई के पात्र हैं। मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं। आप सभी ने सर्वसम्मति से मुझे एनडीए का नेता चुना है और मुझे नई जिम्मेदारी दी है और इसके लिए मैं आपका बहुत आभारी हूं।’

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...